Saturday, April 6, 2024

Birthday Special: ‘श्रीदेवी दूसरे दुनिया की हैं’, एक्ट्रेस के दीवाने थे राम गोपाल, जब मिले तो किस्मत ने दे दिया धोखा

Ram Gopal Varma Birthday: तेलुगू और हिंदी में सुपरहिट फिल्में देने वाले डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा आज यानी 7 अप्रैल को अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। आमिर खान और उर्मिला मातोंडकर के साथ ‘रंगीला’ और मनोज बाजपेई के साथ ‘सत्य’ जैसी फिल्में बनाई हैं। राम गोपाल वर्मा मशहूर एक्ट्रेस श्री देवी को बेहद पसंद करते थे और उनके घर के नीचे घंटों इंतजार करते रहते थे। राम गोपाल को जब श्री देवी से मिलने का मौका मिला तो डायरेक्टर की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया था। आइए बताते हैं राम गोपाल और श्री देवी के बीच का जबरदस्त किस्सा।

श्री देवी के दीवाने थे राम गोपाल वर्मा


मशहूर एक्ट्रेस श्री देवी के यूं तो बहुत चाहने वाले थे, बला की खूबसूरत, चुलबुली, बड़ी बड़ी आंखों वाली श्रीदेवी को देख राम गोपाल वर्मा भी दीवाने हो गए थे। राम गोपाल वर्मा एक्ट्रेस को काफी पसंद करते थे। राम गोपाल की लाइफ में बहुत उतार-चढ़ाव आएं, लेकिन श्रीदेवी के लिए उनकी दीवानगी कभी कम नहीं हुई। राम गोपाल वर्मा ने मीडिया को दिए एक बार इंटरव्यू में बताया था कि तेलुगू फिल्म ‘पदहारेला वायासु’ देखने के बाद श्रीदेवी को लेकर दीवानगी शुरू थी। फिल्म देखकर सिनेमाहाल से बाहर निकलने के बाद राम को लगा था कि श्रीदेवी सच में हो ही नहीं सकती हैं। राम गोपाल ने श्रीदेवी की कई फिल्मे देख डालीं। हर फिल्म देखने के बाद श्रीदेवी का जादू उनके सिर पर चढ़ता ही जा रहा था। श्रीदेवी उन्हें किसी दूसरी दुनिया की लगती थीं। राम गोपाल वर्मा अपनी फिल्म ‘शिवा’ बनाने के दौरान तो चेन्नई में नागार्जुन के ऑफिस से निकलकर अक्सर श्रीदेवी के घर के पास खड़े हो जाते थे। एक्ट्रेस की एक झलक पाने के लिए राम गोपाल उनके घर के बाहर घंटों इंतजार करते रहते थे।

राम गोपाल की किसमत ने दे दिया था धोखा


‘शिवा’ रिलीज होने के बाद उस फिल्म के प्रोड्यूसर ने श्रीदेवी के साथ फिल्म बनाने के लिए पूछ लिया। ये ऑफर सुनकर राम गोपाल चौंक गए थे। डायरेक्टर को यकीन ही नहीं हो रहा था की श्री देवी के साथ काम करने का मौका भी मिल सकता है। राम गोपाल वर्मा और ‘शिवा’ फिल्म के प्रोड्यूसर जब मीटिंग के लिए श्री देवी के घर गए तो राम की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया था। दरअसल जैसी ही इन लोगों ने श्री देवी के घर के अंदर अपने कदम रखें तुरंत लाइट चली गई थी और कैंडिल लाइट में श्री देवी के साथ मीटिंग करने के लिए लिविंग रुम में इंतजार करते रहे थे। थोड़ी देर बाद श्रीदेवी की मां आईं और बताया कि श्रीदेवी को मुंबई की फ्लाइट पकड़नी है और वह पैकिंग में बिजी हैं। काफी देर इंतजार करने के बाद श्रीदेवी आईं और थोड़ी सी बातचीत के बाद कहा कि उनके साथ फिल्म करने के लिए तैयार हैं और मुंबई के लिए रवाना हो गईं। श्रीदेवी के घर में बैठे-बैठे उनकी मां से बात करते हुए ही रामू खुद को सातवें आसमान पर महसूस कर रहे थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Xjy0BZ3