Sunday, April 7, 2024

Pushpa स्टार Allu Arjun ने 4 साल की उम्र में किया था डेब्यू, परफ्यूम और शाहरुख की ये मूवी पसंद, बर्थडे पर जानें अनसुने किस्से

Allu Arjun Birthday: सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की पुष्पा: द राइज पार्ट 1 के रिलीज होने के बाद वो न सिर्फ तेलुगु सिनेमा, बल्कि पूरी दुनिया में फेमस हो गए। और अब इसके सीक्वल 'पुष्पा 2' का टीजर भी रिलीज होने वाला है। आज का दिन इसलिए भी खास है क्योंकि अल्लू अर्जुन का आज 42वां बर्थडे भी है। चलिए इस स्पेशल मौके पर एक्टर के जुड़ी कुछ रोचक बातें जानते हैं।

अल्लू अर्जुन में बतौर चाइल्ड एक्टर से की करियर की शुरुआत


वैसे तो अल्लू अर्जुन ने अपने करियर की शुरुआत 2003 की फिल्म 'गंगोत्री' से किया था। लेकिन इसकी रिलीज से बहुत पहले अल्लू बतौर चाइल्ड एक्टर के रूप में काम कर चुके थे। उस हिसाब से उन्होंने पहली बार 1985 की फिल्म 'विजेता' में काम किया था। उस वक्त अल्लू अर्जुन सिर्फ 4 साल के थे।

यह भी पढ़ें: 'अर्जुन का टाइम आएगा', बोनी कपूर ने बेटे की फ्लॉप फिल्मों की बताई वजह, कहा- मेरे तलाक के बाद...

फार्ब्स लिस्ट में शामिल हो चुका है नाम


अल्लू अर्जुन का नाम टॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर में से एक है। यहां तक कि उनका नाम फोर्ब्स इंडिया की सेलिब्रिटी 100 लिस्ट में भी नाम शामिल हुआ था। बता दें कि अर्जुन की ऐसी 6 फिल्में हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। इसमें 2014 की फिल्म 'रेस गुर्रम', 'सर्रेनोडु', 'डीजे: दुव्वदा जगन्नाधम', 'अला वैकुंठपूर्मुलु' और 'पुष्पा: द राइज पार्ट 1' शामिल है।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत के प्यार में उर्वशी रौतेला ने सारी हदें की पार, नंगे पैर चलीं इतने किलोमीटर

जीत चुके हैं कई अवॉर्ड


एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देने के बाद पिछले कुछ सालों में अल्लू अर्जुन ने खूब नाम कमाया। फैंस ने उनकी फिल्मों को खूब प्यार दिया, जिससे एक्टर की झोली में कम से कम 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड आए। फिल्मफेयर के अलावा भी अल्लू ने और दूसरे अवॉर्ड्स जीते हैं।

यह भी पढ़ें: Tollywood Latest News

अल्लू अर्जुन की फेवरेट चीजें


1. जब अल्लू अर्जुन शूटिंग में बिजी नहीं होते हैं, तब वो ऑफिस में फिल्में देखना पसंद करते हैं। इसके साथ ही उन्हें जिम जाना भी पसंद है।
2. अल्लू अर्जुन को क्रीड एवेंटस परफ्यूम बहुत पसंद है।
3. एक्टर का फेवरेट सॉन्ग 'ऊ अंतावा ऊ ऊ अंतावा' है।
4. अल्लू की फेवरेट मूवीज में 'फॉरेस्ट गंप', 'टाइटैनिक', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'मैंने प्यार किया', 'जो जीता वही सिकंदर' और 'करण अर्जुन' शामिल है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/LkgmUQz