Monday, July 27, 2020

शेखर कपूर के ट्वीट पर रहमान बोले-खोया हुआ पैसा और शोहरत तो वापस आ जाती है लेकिन...

संगीतकार ए.आर. रहमान (A R Rahman) के बॉलीवुड में 'गैंग' वाले बयान पर इंडस्ट्री के कई लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कंगना रनोत की टीम ने रहमान के बयान को सपोर्ट करते हुए लिखा था कि इंडस्ट्री में हर किसी के साथ बुलिंग होती है। वहीं सिमी ग्रेवाल ने इसे शर्मनाक और निंदनीय बताते हुए लिखा कि रहमान को बॉलीवुड गुट नियोजित से दूर करते जा रहे हैं। यहां क्या चल रहा है? मुझे सदमा सा लगा। इससे पहले फिल्ममेकर शेखर कपूर ने भी रहमान के इंटरव्यू को पोस्ट करते हुए लिखा था,'ऑस्कर बॉलीवुड में किस ऑफ डेथ के समान है। ये अवॉर्ड साबित करता है कि तुम्हारे अंदर इतना टैलेंट है कि बॉलीवुड इसे हैंडल नहीं कर पा रहा है। मामले को तूल पकड़ता देख ऐसा लग रहा है कि रहमान इस बहस को लंबा नहीं खींचना चाहते। उन्होंने शेखर कपूर के ट्वीट को रीट्विट करते हुए लिखा कि ये आगे बढ़ने का समय है।

रहमान ने किया रिट्विट

ए.आर.रहमान ने शेखर कपूर के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा,'खोया हुआ पैसा वापस आ सकता है, शोहरत वापस आ सकती है, लेकिन जिंदगी का महत्वपूर्ण समय कभी वापस नहीं आता है। शांति, चलिए ये आगे बढ़ने का समय है। हमारे पास करने के लिए बेहतर चीजें हैं।'

शेखर कपूर के ट्वीट पर रहमान बोले-खोया हुआ पैसा और शोहरत तो वापस आ जाती है लेकिन...

आॅस्कर जीतने के बाद नहीं मिला काम

प्रसिद्ध साउंड डिजाइनर और एडिटर रेसूल पूकुट्टी ने भी शेखर कपूर के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि आॅस्कर जीतने के बाद उन्हें काम नहीं मिला था। रेसूल को फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' के लिए साउंड मिक्सिंग का एकेडमी अवॉर्ड मिला था।
उन्होंने लिखा, 'प्रिय शेखर कपूर, मुझसे इस बारे में पूछिए, मैं तो बर्बादी के कगार पर था। मुझे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कोई काम नहीं दे रहा था और क्षेत्रीय सिनेमा ने मुझे ऑस्कर जीतने के बाद पकड़े रखा। बहुत से प्रोडक्शन हाउस हैं, जिन्होंने मुझे कहा कि उन्हें मेरी जरूरत नहीं है, लेकिन मैं फिर भी अपनी इंडस्ट्री से प्यार करता हूं।


सोना ने भी दी प्रतिक्रिया

सिंगर सोना मोहपात्रा ने रहमान के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसी ही एक गैंग की वजह से उनके पति राम संपत डिप्रेशन में आ गए थे। उन्होंने कहा,'कुछ ऐसे अनपढ़ गैंग हैं जो अच्छे क्लासी टैलेंटेड और क्रिएटिव लोगों को परेशान करते हैं। ऐसे ही एक ग्रुप का शिकार मेरे पति राम संपत भी हो गए थे। इस वजह से वे 2 सालों तक डिप्रेशन में रहे थे। साथ ही उन्होंने फिल्म अवार्ड्स को लेकर फरहान अख्तर और सोनाक्षी सिन्हा पर भी तंज कसा।

'समझौते' का सामना किया

शेखर कपूर ने अवॉर्ड्स को लेकर भी लिखा था। उन्होंने लिखा था, 'बॉलीवुड के अवॉर्ड आपकी क्रिएटिविटी की सराहना नहीं बल्कि समझौता है। अगर मैं तुम्हें एक अवॉर्ड दूं तो क्या तुम मेरे लिए स्टेज पर डांस करोगे? इस पर सिंगर अदनान सामी ने जवाब देते हुए लिखा, 'बिल्कुल सही! मैंने भी ऐसे ही एक 'समझौते' का सामना किया था, जब वो चाहते थे कि मैं उनके लिए फ्री में परफॉर्म करूं और वो मुझे इसके बदले अवॉर्ड दे दें। मैंने उन्हें दफा हो जाने को कहा। मैं अवॉर्ड कभी नहीं 'खरीदूंगा'। मेरी गरिमा और आत्मसम्मान ही वो चीजें हैं जो मैं अपने साथ अपनी कब्र तक ले जाऊंगा-और कुछ नहीं!'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2X2skX4