Monday, July 27, 2020

प्रियंका गांधी को BJP सांसद ने भेजा भोजन का न्योता, जानें क्या है पीछे की वजह

नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress ) और बीजेपी ( BJP ) भले ही राजनीति में एक दूसरे के धूर विरोधी रहे हों, लेकिन इन दिनों दोनों दलों के नेता एक दूसरे को न्योते भेज रहे हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi )को ऐसा ही एक न्योता बीजेपी सांसद ( BJP MP ) की ओर से मिला है। दरअसल बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ( Anil Baluni )ने प्रियंका गांधी और सपरिवार पर भोजन का न्योता दिया है। इस न्योते की वजह भी काफी दिलचस्प है।

प्रियंका गांधी अपने लोधी एस्टेट के जिस सरकारी बंगले को खाली कर रही हैं, बीजेपी सांसद अनिल बलूनी उसी बंगले में शिफ्ट हो रहे हैं। लिहाजा बीजेपी सांसद ने प्रियंका को एक बार फिर इसी बंगले में आकर भोजन करने के लिए आमंत्रित किया है। आपको बात दें कि इससे पहले बंगला खाली करने से पहले प्रियंका गांधी ने बीजेपी सांसद को चाय पर बुलाया था।

सावधान! मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में इन राज्यों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने इलाके का हाल

कोरोना संकट के बीच आई बड़ी खबर, इस खास समुदाय के लिए रिजर्व रखा जाएगी कोरोना वैक्सीन की 60 हजार शीशियां,जानें क्या है वजह

कांग्रेस और बीजेपी भले ही अपनी-अपनी पार्टी की विचारधाराओं के चलते एक दूसरे पर निशाना साधती रही हों, लेकिन इन दिनों इन दलों के नेता एक दूसरे को खाने-पीने के न्योते भेज रहे हैं। दरअसल बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके परिवार को खुद को आवंटित हुए नए घर पर भोजन के लिए आमंत्रित किया है।

अनिल बलूनी को नई दिल्ली इलाके में वही '35 लोधी स्टेट' बंगला अलॉट किया गया है, जिसमें प्रियंका पिछले कई वर्षों से रह रही थीं।

भोजन में परोसे जाएंगे उत्तराखंड के व्यंजन
प्रियंका गांधी और उनके परिवार की ओर से बीजेपी सांसद का निमंत्रण स्वीकार कर लिया गया है। ऐसे में बलूनी ने भोजन में परोसे जाने वाले व्यंजनों की तैयारी भी कर ली है। प्रियंका को भोजन में उत्तराखंड व्यंजन परोसे जाने हैं। बलूनी उन्हें उत्तराखंड के खास पकवान जैसे 'मडुवा की रोटी' 'झंगोरे की खीर' और 'पहाड़ी रायता' परोसने की तैयारी की है।

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने बीजेपी सांसद अनिल बलूनी को नए घर के लिए बधाई दी है। प्रियंका गांधी ने कहा कि जिस तरह इस घर से हमें कई खुशियां मिलीं, उम्मीद आपको भी मिलेंगी।

इससे पहले प्रियंका गांधी ने एक अगस्त से पहले बलूनी को उसी बंगले में चाय का न्योता दिया था। बलूनी ने इस न्योते के लिए प्रियंका गांधी का अभार जताया और स्वास्थ्य का हवाला देते हुए आने में असमर्थता जताई थी। दरअसल बलूनी इन दिनों कैंसर का उपचार करवा रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2X0ZpCH