Saturday, May 29, 2021

युविका चौधरी के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत FIR दर्ज

नई दिल्ली। टीवी एक्ट्रेस युविका चौधरी इन दिनों एक विवाद में फंस गई हैं। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें बुरी तरह ट्रोल कर रहे हैं। वहीं, लोग उनकी गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं और अब उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल की वजह से युविका चौधरी के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

दरअसल, कुछ दिनों पहले एक ब्लॉग में युविका ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में उनके पति प्रिंस नरुला हेयरकट करवा रहे होते हैं। तभी वहां पर युविका आ जाती हैं और वह फोन से वीडियो बनाने लगती हैं। युविका घर के कपड़ों में ही होती हैं। ऐसे में वह कहती हैं, जब भी मैं ब्लॉग बनाती हूं तो मैं ऐसे ही खड़ी हो जाती हूं। मुझे इतना वक्त मिलता ही नहीं है कि मैं ढंग से तैयार हो सकूं। इस दौरान वह एक जाति विशेष के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर देती हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों का गुस्सा उनपर फूट पड़ा। लोगों ने उनकी गिरफ्तारी की भी मांग की।

yuvika_chaudhary.jpg

अब उनके खिलाफ हांसी पुलिस ने अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। खबरों के मुताबिक, अनुसूचित जाति अधिकार मंच के कार्यकर्ता रजत कलसन की लिखित शिकायत पर ये एफआईआर दर्ज की गई है। इस शिकायत के साथ उन्होंने संबंधित वीडियो की सीडी भी दी थी, जिसकी साइबर सेल द्वारा औपचारिक जांच के बाद शुक्रवार को शहर थाने में युविका चौधरी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कर दी गई। ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही पुलिस इस मामले में युविका चौधरी को एक नोटिस जारी करेगी। जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

लोगों का गुस्सा देखते हुए युविका ने इस मामले पर माफी भी मांगी थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, 'हैलो दोस्तों, मैं नहीं जानती थी कि उस शब्द का क्या मतलब है, जो मैंने अपने वीडियो में इस्तेमाल किया। मैं किसी को आहत नहीं करना चाहती थीं और ना ही किसी को चोट पहुंचाना चाहती थी। मैं सभी से माफी मांगती हूं। उम्मीद है कि आप सभी लोग समझेंगे। सभी को प्यार।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3vyt2uh