Saturday, May 29, 2021

ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर को मिले थे फिल्मों के ऑफर लेकिन नहीं बनीं एक्ट्रेस

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर और नीतू कपूर ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। नीतू आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं। उनके बेटे रणबीर कपूर बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। उनकी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता है। लेकिन ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर फिल्म इंडस्ट्री से एकदम दूर हैं। उन्होंने एक्टिंग को अपने करियर के तौर पर नहीं चुना।

रिद्धिमा साहनी कपूर एक सक्सेसफुल बिजनेसवुमन हैं। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने करियर चॉइस को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि उनके पास कई फिल्मों के ऑफर आए थे लेकिन खुद को एक्टिंग से दूर रखा। ईटाइम्स से बात करते हुए रिद्धिमा ने बताया कि मैं पहले फैशन डिजाइनर थी। बाद में मैंने जूलरी बिजनेस में किस्मत आजमानी शुरू की। लोगों को जब मेरे डिजाइन्स पसंद आने लगे तो मुझे उम्मीद मिली और मुझे इसमें इंट्रस्ट आने लगा। इसके बाद मैंने एक शख्स के साथ पार्टनरशिप की। साल 2015 से हम बिजनेस में अच्छा कर रहे हैं।

ridhima_kapoor_sahani.jpg

रिद्धिमा ने कहा कि अगर वह जूलरी बिजनेस नहीं करतीं तो वह एक योग टीचर होतीं या फिर शेफ। इसके बाद एक्टिंग के सवाल पर वह कहती हैं, एक्टिंग? कहां से करूं एक्टिंग। जब मैं लंदन में थी तो मुझे कई फिल्मों के ऑफर्स मिले। लेकिन मैंने इसके बारे में कभी सोचा ही नहीं। न ही मैंने ध्यान दिया। हां, मैंने इस बारे में परिवार से जरूर बात की थी। जब मैं लंदन से वापस आई तो मेरी शादी हो गई। जब मैं पढ़ाई कर रही थी तो मुझे याद है कि मां मुझसे मिलने लंदन आती थीं और बताती थीं कि मेरे लिए फिल्म के ऑफर्स आ रहे हैं। मैं सोचती थी कि मुझे आखिर इससे मिलेगा क्या। क्योंकि उस वक्त मैं केवल 16-17 साल की थी। मैं पढ़ाई में अपना पूरा ध्यान देना चाहती थी।

बता दें कि रिद्धिमा साहनी कपूर की शादी बिजनेसमैन भरत साहनी से हुई थी। दोनों ने साल 2006 में सात फेरे लिए थे। रिद्धिमा भले ही फिल्मों से दूर हों लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं। उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। जिनके साथ वह अपनी तस्वीरें व वीडियो शेयर करती हैं। रिद्धिमा की एक बेटी भी है, जिसका नाम समारा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3c2zf9Q