Friday, May 28, 2021

किश्वर मर्चेंट का कास्टिंग काउच पर खुलासा, 'हीरो के साथ सोने के लिए कहा गया'

मुंबई। मनोरंजन इंडस्ट्री में काम के लिए समझौता करने के कई किस्से सामने आते रहे हैं। देश में मीटू मूवमेंट के दौरान कई एक्ट्रेसेस ने सामने आकर अपनी आपबीती सुनाई। इनमें से अधिकतर ने आरोपी के नाम नहीं बताए या जिसने आरोपी का नाम बताया, उसने खुद की पहचान छिपाए रखी। कुछ ही एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने आरोप भी लगाए और पहचान भी बताई। अब कास्टिंग काउच की इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है। ये नाम है टीवी एक्ट्रेस किश्वर मर्चेंट का। उन्होंने हाल ही एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्हें काम के बदले हीरो के साथ सोने के लिए कहा गया।

'हीरो के साथ सोना होगा'
किश्वर मर्चेंट ने ईटाइम्स से बातचीत में अपने साथ हुए कास्टिंग काउच का किस्सा शेयर किया है। एक्ट्रेस ने कहा कि उनके साथ एक बार कास्टिंग काउच हुआ। किश्वर के शब्दों में,'मेरे साथ ऐसा तब हुआ जब मैं मीटिंग के लिए गई थी, लेकिन ऐसा सिर्फ एक बार हुआ। मेरी मां मेरे साथ थीं। मुझसे कहा गया कि मुझे हीरो के साथ सोना होगा। मैंने विनम्रता के साथ ऑफर ठुकरा दिया और चली गई।' हालांकि इस बातचीत में हीरो और प्रोड्यूसर का नाम पूछे जाने पर एक्ट्रेस ने नाम नहीं बताए। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि जान लीजिए बहुत बड़े नाम थे। जब एक्ट्रेस से पूछा गया कि क्या यही वजह थी कि उन्होंने फिल्में नहीं की, तो उन्होंने कहा कि उनका झुकाव टीवी की तरफ ज्यादा था। टीवी में काम ज्यादा और अच्छा मिल रहा था। किश्वर ने यह भी तर्क दिया कि टीवी से पहचान ज्यादा मिलती है। वहीं, फिल्मों में छोटे रोल मिलने से अधिक पहचान नहीं बन पाती है।

यह भी पढ़ें : Kangana Ranaut पर Kishwar Merchant ने साधा निशाना, बोलीं- 'यह कभी भी कैसे मास्क नहीं पहनती हैं'

किश्वर का कहना है कि इस बुरे अनुभव के बावजूद उन्होंने मूवीज में काम किया। इनमें 'भेजा फ्राई 2', 'हम तुम' और 'शबाना' जैसी फिल्मे शामिल हैं। शुरूआती दौर में फिल्मों में काम करने और एक्ट्रेस बनने की कोशिश करने के सवाल के जवाब में किश्वर ने कहा कि मुझे पता था कि मेरा कोई बॉलीवुड चेहरा नहीं है। डांस में उतनी अच्छी नहीं हूं। बिकिनी पहनने में भी सहज नहीं हूं। शादी के बाद जरूर बिकिनी पहनी है। उनका कहना है कि टीवी में काम ज्यादा साफ-सुथरा था। गौरतलब है कि किश्वर और उनके पति सुयश ने फैंस को हाल ही पैरेंट्स बनने के बारे में जानकारी दी है। इस कपल के घर में अगस्त में बच्चे की किलकारी गूंजेगी।

यह भी पढ़ें : शादी के 5 साल बाद मां बनेंगी टीवी एक्ट्रेस Kishwer Merchant, पति ने इस अंदाज में की घोषणा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3bZWwtl