Thursday, May 27, 2021

नीना गुप्ता के पास नहीं थे सी-सेक्शन डिलीवरी के पैसे, बेटी के जन्म पर मुसीबत मेंं पड़ गईं थी एक्ट्रेस

मुंबई। वेटरन एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से प्यार किया और इस प्यार के चलते उनके बेटी मसाबा का जन्म हुआ। लेकिन नीना को विवियन को प्यार बहुत लम्बे समय तक नहीं मिल पाया और उन्हें अकेले ही बेटी की परवरिश करनी पड़ी। यहां तक कि जब उनकी बेटी होने वाली थी, तब नीना के पास महज 2000 रुपए थे। एक्ट्रेस का कहना है कि ये पैसे सामान्य डिलीवरी के लिए तो पर्याप्त थे, लेकिन सिजेरियन के लिए नहीं। हाल ही मसाबा ने मां की आत्मकथा का एक पार्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें इस बात का जिक्र है।

'बैंक में महज 2000 रुपए थे'
नीना गुप्ता की विवियन रिचर्ड्स से बेटी मसाबा पेशे से डिजाइनर हैं। हाल ही उन्होंने अपनी मां की आत्मकथा 'सच कहूं तो' का एक किस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में मसाबा ने लिखा है,' जब मैं पैदा हुई थी, तब मेरी मां के बैंक अकाउंट में 2000 रुपए की रकम थी। शुक्र है कि उनके काटे गए टैक्स को उसी दौरान वापस कर दिया गया और यह राशि 12000 रुपए हो गई। असल में मेरा जन्म सिजेरियन डिलीवरी से हुआ था। जब मैं मां की आत्मकथा पढ़ रही थी, मैंने कई चीजें सीखीं और पता लगा कि कितना कठिन समय मां को बिताना पड़ा। मैं रोज बहुत कड़ी मेहनत करती हूं और किसी को ऐसा मौका नहीं देती कि जो मैं डिजर्व करती हूं, वो न दे। सिर्फ इसलिए कि मैं उसे वो सूद सहित वापस दे सकूं, जो उन्होंने मुझे संसार में लाने के लिए किया।'

यह भी पढ़ें : न बॉयफ्रेंड न लम्बे समय तक पति का साथ, नीना गुप्ता ने कहा- मेरे पिता मेरे बॉयफ्रेंड थे

neena_gupta_vivian_richards.png

आत्मकथा के इस पेज पर दर्ज है नीना का दर्द
मसाबा ने जो फोटो इस पोस्ट में शेयर की है, वह आत्मकथा के एक पन्ने का फोटो है। इसमें नीना के शब्दों में लिखा है,' जैसे ही मेरी ड्यू डेट आ गई, मुझे चिंता होने लगी, क्योंकि मेरे बैंक खाते में बहुत कम पैसा था। मैं सामान्य डिलीवरी का खर्चा उठा सकती थी क्योंकि इसके लिए केवल 2000 रुपए लगते। लेकिन मुझे पता था कि अगर सिजेरियन की नौबत आई तो मैं परेशानी में आ जाउंगी, क्योंकि इसकी लागत करीब 10000 रुपए होती है। सौभाग्य से मेरी डिलीवरी के पहले टैक्स के काटे हुए 9000 हजार रुपए आ गए थे। इस तरह मेरे बैंक में कुल 12000 रुपए हो गए थे। अच्छा हुआ कि ये पैसा आ गया, क्योंकि मुझे डॉक्टर ने बता दिया था कि सिजेरियन डिलीवरी होगी। इस दौरान मेरे पिता बच्चे के जन्म के दौरान मदद के लिए आ गए थे। उनका कहना था कि ये ज्यादा पैसा लेने का तरीका है।'

यह भी पढ़ें : Masaba Gupta का छलका दर्द: बोलीं- माता-पिता के अधूरे रिश्ते के कारण लड़के करते थे गंदे कमेंट्स

गौरतलब है कि नीना गुप्ता को वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से प्यार हो गया था। उस दौरान वेस्ट इंडीज टीम का दौरा भारत में था। मुंबई में एक पार्टी के दौरान नीना और विवियन की मुलाकात हुई थी। दोनों में वैसे कुछ भी कॉमन नहीं था, लेकिन प्यार की चिंगारी सुलग गई। इस प्यार से उनके एक बच्ची पैदा हुई। नवंबर 1989 में पैदा हुई इस बच्ची का नाम मसाबा रखा गया। विवियन पहले से शादीशुदा थे, लेकिन पत्नी से अलग हो चुके थे। उनके इस शादी से दो बेटियां थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3yEdqY2