Thursday, July 2, 2020

Saroj Khan और गणेश आचार्य में हुई थी तनातनी, डांसर्स से ठगी से लेकर अश्लील वीडियो के आरोप-प्रत्यारोप

बॉलीवुड के लिए वर्ष 2020 सबसे खराब साबित हो रहा है। इस वर्ष इंडस्ट्री की कई बड़ी हस्तियां इस दुनिया को अलविदा कह गईं। ऋषि कपूर, इरफान खान और सुशांत सिंह राजपूत के बाद अब 71 वर्षीय मशहूर कोरियोग्राफर और डांस डायरेक्टर सरोज खान का कार्डिएक अरेस्ट से निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के बांद्रा स्थित गुरु नानक अस्पताल में आखिरी सांस ली। उन्हें कुछ समय पहले भी सांस लेने में दिक्कत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सरोज खान इसी वर्ष जनवरी माह में उस वक्त सुर्खियों में आ गई थीं, जब उन्होंने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पर आरोप लगाए थे।

Saroj Khan और गणेश आचार्य में हुई थी तनातनी, डांसर्स से ठगी से लेकर अश्लील वीडियो के आरोप-प्रत्यारोप

ये दोनों बैकग्राउंड डांसर्स को लनेकर एक दूसरे के आमने—सामने आ गए थे। दरअसल बैकग्राउंड डांसर्स की एक पुरानी संस्था है 'सिने डांसर्स एसोसिएशन (CDA)'। ये एसोसिएशन फिल्म-टीवी में काम करने वालों डांसर्स के बुनियादी हक के लिए काम करती है। आज के कई बड़े कोरियोग्राफर जैसे रेमो डिसूज़ा, अहमद खान और गणेश आचार्य भी इसी एसोसिएशन से निकले हैं। सरोज खान ने बीते दिनों गणेश आचार्य पर आरोप लगाए थे कि गणेश आचार्य ने डांसर्स को ज्यादा पैसों का लालच देकर एक नई एसोसिएशन आल इंडिया फिल्म टेलिविजन एंड इवेंट्स डांसर्स एसोसिएशन ( AIFTEDA) बनाई है। सरोज का कहना था कि अपनी जड़ों को बायकॉट करते हुए एक नई संस्था शुरू करना धोखा देना है। गणेश पूरी इंडस्ट्री में सीडीए को बदनाम कर रहा है और ज्यादा पैसों का वादा करके अपने डांसर्स को ठग रहा है। हालांकि गणेश आचार्य ने कहा था कि वे उस संस्था के उद्घाटन समारोह में जरूर गए थे लेकिन वह संस्था उन्होंने नहीं बनाई।

Saroj Khan और गणेश आचार्य में हुई थी तनातनी, डांसर्स से ठगी से लेकर अश्लील वीडियो के आरोप-प्रत्यारोप

इसके बाद गणेश आचार्य पर एक महिला ने अश्लील वीडियो देखने का दबाव डालने का आरोप लगाया था। इसका आरोप गणेश ने सरोज खान पर लगाया था। उन्होंने कहा था कि इसमें उन्हें बदनाम करने के लिए सरोज खान और उनकी टीम ने साजिश रची। साथ ही उन्होंने सरोज खान और उनकी टीम के खिलाफ मानहानि का केस करने की भी बात कही थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2AtPNZ2