Monday, May 3, 2021

शेफाली जरीवाला ने पहली शादी से तलाक के बारे में की बात, कहा-जरूरी नहीं हिंसा शारीरिक ही हो

मुंबई। 'बिग बॉस 13' फेम शेफाली जरीवाला ने अपनी पहली शादी में तलाक को लेकर बात की है। शेफाली की पहली शादी कम्पोजर हरमीत सिंह से हुई थी। शादी के 5 साल बाद 2009 में शेफाली और हरमीत का तलाक हो गया। एक्ट्रेस ने दूसरी शादी पराग त्यागी से 2014 में की। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया है कि तलाक के दौरान उन्हें किस तरह की मानसिक परेशानी से गुजरना पड़ा।

'हर तरह की हिंसा शारीरिक नहीं होती है'
'कांटा लगा...' म्यूजिक वीडियो से पॉपुलर हुई शेफाली ने हरमीत पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। इसी पर बात करते हुए शेफाली ने कहा आपकी सराहना नहीं की जा रही है, ये समझना बहुत महत्वपूर्ण है। हर तरह की हिंसा फिजिकल नहीं होती है। शैफाली ने बताया,'हर तरह की हिंसा शारीरिक नहीं होती है। बहुत सारी मानसिक हिंसा भी होती है और आप जीवन में दुखी रहते हैं। टाइम्स नाउ डिजिटल से बातचीत में शैफाली ने कहा कि तलाक को लेकर अभी भी समाज में अपराधबोध है। वह इस बारे में निर्णय इसलिए ले सकीं कि वे आत्मनिर्भर थीं। उन्होंने कहा,'मुझे लगता है कि तलाक लेने को लेकर मेरा आत्मनिर्भर होना भी एक वजह है। मैं खुद कमा रही थी। ये हमारे देश में सबसे बड़ा डर ये ही है। हमारे देश में तलाक को बुरा माना जाता है, लेकिन जिस तरह मेरा पालन—पोषण हुआ है, उससे वही करना सीखाता है कि समाज के बारे में चिंता मत करो बल्कि वो करो जो आपको सही लगता है। मैं अपने जीवन में ऐसे निर्णल ले सकती थी और मुझे बहुत सपोर्ट मिला।' शेफाली का कहना है कि महिलाओं को समझना होगा कि क्या वे शादी में खुश हैं, अगर नहीं हैं, तो उनकी मदद के लिए लोग हैं।

यह भी पढ़ें : Mika Singh के साथ शेफाली जरीवाला की रोमांटिक फोटोज वायरल

बच्ची गोद लेना चाहते थे
गौरतलब है कि शेफाली जरीवाला को नए जीवन साथी के रूप में पराग त्यागी मिले। दोनों की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई जिसको लगता था कि दोनों एक-दूसरे के लिए परफेक्ट मैच साबित होंगे। पिछले साल शेफाली ने एक बच्चा गोद लेने के बारे में सोचा था। एक बार मीडिया से बातचीत में शेफाली ने कहा था,'जब मैं 10 या 11 साल की थी, तब ही मैंने गोद लेने का अर्थ समझ लिया था। मैं एक बच्चा गोद लेना चाहती थी। यह बहुत कठिन होता है, खासकर जब आपके पहले से खुद के बच्चे हों। समाज, परिवार और मित्रों की ओर से दबाव रहता है, लेकिन पराग और मैंने तय किया कि हम एक बच्ची को गोद लेंगे। इसकी प्रोसेस चल रही है। बहुत सारी कागजी कार्यवाही करनी होती है लेकिन हमें उम्मीद है कि ये जल्दी ही हो जाएगा।' हालांकि अक्टूबर में उन्होंने बताया कि महामारी की वजह से ये प्रोसेस रोक दी गई है।

यह भी पढ़ें : टाइटैनिक का पोज देते हुए कांटा लगा एक्ट्रेस हुईं उप्स मूमेंट का शिकार, यूजर्स कर रहे हैं भद्दे कमेंट्स



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PLEUJK