Thursday, July 29, 2021

अक्षय कुमार 7वीं कक्षा में हुए फेल, पिता ने की जोरदार पिटाई, तब ही ठान लिया था, 'हीरो बनना है'

मुंबई। बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं में आज अक्षय कुमार की गिनती की जाती है। पिछले कुछ वर्षों से उनकी एक के बाद एक फिल्म हिट हो रही हैं। हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने में अक्षय को बहुत संघर्ष करना पड़ा है। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि उनकी लगातार 14 फिल्में फ्लॉप हुई थीं। इसी बातचीत में अक्षय ने वो किस्सा भी सुनाया जिसके बाद उन्होंने एक्टर बनने की बात पहली बार सोची थी। जी हां, अक्षय के पिता ने उनके एक कक्षा में फेल होने पर पिटाई कर दी थी। बस उसी दिन अक्षय ने सोच लिया था कि हीरो बनना है। आइए जानते हैं इस बारे में क्या कहा था अक्षय ने—

'मैंने खुद से कहा कि मुझे 'हीरो' बनना है'
अक्षय कुमार साल 2019 में आयोजित एचटी लीडरशिप समिट में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने अपने जीवन से जुड़े मजेदार वाकयों पर बात की। अक्षय ने बताया कि एक बार जब वे 7वीें कक्षा में फेल हो गए थे, तो उनके पिता हरी ओम भाटिया ने जोरदार पिटाई कर डाली। तब ऐस करने की इजाजत थी। तब मैंने खुद से कहा कि मुझे 'हीरो' बनना है।' इसके साथ ही अक्षय ने इंडस्ट्री में आने वाले नए कलाकारों के लिए भी सीख दी। उन्होंने कहा,'मेरी 14 फिल्मों लगातार फ्लॉप रहीं, लेकिन मैंने हमेशा कड़ी मेहनत की। अगर आप प्रोफेशनल हैं और प्रोड्यूसर के एक्टर हैं, तो कड़ी मेहनत करिए, आपके पास हमेशा काम रहेगा। यह उन सब लोगों के लिए है जो इस इंडस्ट्री में आना चाहते हैं। अपने काम के प्रति ईमानदार रहो।'

यह भी पढ़ें : आमिर खान की फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाना चाहते थे अक्षय कुमार, हो गए थे स्क्रीन टेस्ट में रिजेक्ट

कैंसर से पीड़ित थे अक्षय के पिता
गौरतलब है कि जब अक्षय कुमार फिल्म 'वक्त' की शूटिंग कर रहे थे तब उनके पिता हरी ओम भाटिया कैंसर से पीड़ित थे। इस मूवी का प्लॉट भी ठीक वैसा ही था, जैसा अक्षय की असल जिंदगी में चल रहा था। अभिनेता ने इस बारे में कहा,'इस मूवी की हर चीज मुझे अच्छे से याद है। उस वक्त मेरे पिता कैंसर से लड़ रहे थे। इस मूवी में भी मिस्टर बच्चन को कैंसर बताया गया है। अगर आप उन दृश्यों को देखोगे, तो वे आपको रियल सीन लगेंगे। मानसिक रूप से मेरे लिए ये बहुत ही इमोशनल मूवी थी। ऐसा कई बार हुआ कि कैमरा बंद हो गए लेकिन मैं अपने आपको रोक नहीं पाया।'

यह भी पढ़ें : शादी से पहले ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार की निकलवाई थी मेडिकल हिस्ट्री, मां समझती थीं गे



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2VlT9XS