Saturday, June 27, 2020

Bipasa Basu को एक औरत ने कहा, गोरा दिखने के लिए आपने ट्रीटमेंट करवाया, एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली: अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत के बाद से ही पूरी दुनिया में #BlackLivesMatter मूवमेंट की शूरुआत हुई। इसका असर भारत में भी देखने को मिला। लोगों ने फेयरनेस क्रीम (Fairness Cream) पर सवाल उठाने शुरू कर दिए। जिसके बाद अब हिंदुस्तान यूनिलीवर ने अपने ब्राण्ड 'फेयर एंड लवली' (Fair & Lovely) क्रीम से 'फेयर' शब्द हटाने का फैसला लिया है। जिसके बाद बॉलीवुड हस्तियों ने भी अपनी खुशी जाहिर की है। एक्ट्रेस बिपाशा बसु (Bipasha Basu) ने भी इस पर अपने विचार रखे। लेकिन एक यूजर ने उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की।

बिपाशा बसु के पोस्ट (Bipasha Basu Post) पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'आपने गोरा दिखने के लिए अपनी स्किन पर स्किन लाइटनिंग और व्हाइटनिंग ट्रीटमेंट करवाया है।' इस पर बिपाशा ने यूजर को करारा जवाब (Bipasha Basu Replied) दिया। उन्होंने लिखा, 'वाकई? शुक्रिया में मुझे बताने के लिए। मेरी स्किन बहुत सेंसिटिव और एलर्जिक है, उसके लिए मैंने अपनी जिंदगी में केवल 2 फेशियल कराए हैं। लेकिन आपके हिसाब से मैंने लाइटनिंग और व्हाइटनिंग थैरेपी करवाई है??? गजब की बात है कि एक अजनबी को पता है कि मैंने क्या करवाया है। प्लीज इन सब से ऊपर उठिए।'

bipasha_basu.jpg

बता दें कि इससे पहले बिपाशा बसु ने 'फेयर एंड लवली' (Fair & Lovely) से फेयर शब्द हटने पर एक नोट लिखा था। जिसमें उन्होंने बताया था कि कैसे उनके सांवले रंग (Bipasha Basu Skin Colour) की वजह से उनसे ज्यादा उनके रंग की चर्चा होती थी। बिपाशा ने लिखा था, 'जब मैं बड़ी हो रही थी तो एक बात हमेशा सुनती थी कि मैं अपनी मां से ज्यादा सांवली हूं। हालांकि मेरी मां भी सांवली हैं और मैं काफी हद तक उनकी तरह ही दिखती हूं लेकिन जब मैं बच्ची थी तो मेरी दूर के रिश्तेदार भी मेरे स्किन कलर को लेकर चर्चा करते थे।'

बिपाशा ने आगे बताया, '15-16 की उम्र में मैंने मॉडलिंग शुरू की और मैंने सुपरमॉडल का कॉन्टेस्ट भी जीता। सभी अखबारों की हेडलाइन यही थी कि कोलकाता की सांवली लड़की बनी विनर। मैं हैरान रह गई कि सांवला रंग मेरी पहली विशेषता कैसे हो सकती है? बिपाशा ने बताया कि हालांकि वह अपने सांवले रंग से प्यार करने लगी थी। लेकिन लोगों द्वारा इस रंग के प्रति इतनी बातें सुन वह हैरान थीं।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YD8K4Q