Saturday, June 27, 2020

पटना के राजीवनगर में होगा Sushant Singh Rajput का श्राद्ध कर्म, घर को बनाया जाएगा मेमोरियल

नई दिल्ली। भारतीय फिल्म जगत के सफल अभिनेताओं में से एक रहे सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के अचानक यूं चले जाने से ना केबल बॉलीवुड सदमें में है बल्कि उनका परिवार इस दुख को सहन नही कर पा रहा है। शोक में डूबा एक्टर का परिवार आज भी ये मानने को तैयार नही है कि उनके बेटे ने इस तरह का कठोर कदम उठाया होगा।

मुंबई में बांद्रा स्थित अपने घर में 14 जून को सुशांत ने अपने घऱ के अंदर फांसी लगा कर आत्महत्या (Suicide) कर ली थी। इसके बाद 15 जून को मुंबई में उनके परिवार के पहुंचने के बाद ही उनका (Sushant Singh Rajput Funeral) अंतिम संस्कार किया गया था। सुशांत के हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार श्राद्ध कर्म (Sushant Singh Rajput Shraddha )की प्रक्रिया पटना में स्थित उनके आवास पर ये पूरी की जा रही है।

25 जून को नख-बाल के बाद 26 जून को श्राद्ध कर्म (Shraddhkarma at Patna) किया गया। और शनिवार यानि 27 जून को ब्रह्म भोज का आयोजन किया जा रहा है। इस दुख की घड़ी में सदमें मे डूबे परिवार ने एक मैसेज लिखकर कहा है- अलविदा सुशांत! आपके लिए वो सुशांत सिंह राजपूत था लेकिन हमारे लिए हमारा एकलौता और दुलारा गुलशन!

अब जब सुशांत सिंह राजपूत हमारे बीच नहीं है तो उनकी यादों के झरोखे को संजोने के लिए फाउंडेशन की स्थापना की जा रही है जिसका उद्देश्य सुशांत के पसंदीदा चीजों जैसे कि सिनेमा विज्ञान और खेल में उभरती प्रतिभाओं को समर्थन व प्रोत्साहन देना है

उनका बचपन पटना के राजीव नगर में बीता था। इसलिए उनके परिवार वाले उनकी सभी यादों को संजोए रखने के लिए स्मारक बनाने जा रहे हैं। जहां पर एक्टर से जुड़ी उनकी हजारों किताबें, दूरबीन, फ्लाइट सिम्युलेटर, गिटार, फर्निचर एवं अन्य चीजों को प्रदर्शित करने का विचार है। उनकी परिवार की हार्दिक इच्छा है कि उनके प्रशंसक उनसे जुड़े रहें। सुशांत के इंस्टाग्राम पेज को करोड़ों प्रशंसक फॉलो करते हैं। हम इसे 'लिगेसी अकाउंट' की तरह चलाए रखना चाहते हैं जिससे कि सुशांत के दिल का रिश्ता उनके प्रशंसकों के साथ हमेशा बना रहे. शोक संतप्त परिवार!



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3dzIeO1