Saturday, July 18, 2020

Rajasthan Crisis: Sambit Patra के बयान पर Pawan khera का पलटावर, कहा- मंत्री के साथ कई नेता फंसने वाले

नई दिल्ली। राजस्थान में सियासी ( Rajasthan political Crisis ) घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस ( Congress ) में आपसी गहमागहमी के बीच अब बीजेपी ( BJP ) और कांग्रेस आमने-सामने है। बीजेपी प्रवक्त संबित पात्रा ( BJP Spokesperson Sambit Patra ) के आरोपों पर अब कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ( Pawan Khera ) ने कहा कि भाजपा ने स्वीकार कर लिया कि राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त हुई। सिर्फ आपत्ति यह है कि रिकॉर्डिंग ( Call Recording ) हुई क्या? इसे यह माना जाए कि चोरी तो की, लेकिन रिकॉर्डिंग हुई। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मान लिया है, लेकिन अब पार्टी डरी हुई है।

Pawan Khera का BJP पर पलटवार

पवन खेड़ा ( Pawan Khera Attack on BJP ) ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक केन्द्रीय मंत्री ( Central Minister ) और उनके साथ कई बड़े नेता इस मामले में फंसने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ, जब एसओजी ( SOG ) को हरियाणा ( Haryana ) की भाजपा सरकार की पुलिस ने जांच के लिए रोका। खेड़ा ने सवाल किया कि सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) अदालत में साबित कर रह हैं कि वह कांग्रेस में है। जबकि उनकी मदद के लिए भाजपा ( BJP lawyer) के वकील लगे हुए हैं। पायलट को इन सवालों का जवाब देना चाहिए। खेड़ा ने यह भी दावा किया कि मानेसर की होटल के पिछले दरवाजे से विधायकों को बाहर निकाला गया और अब खबर आ रही है कि इन विधायकों को कर्नाटक ले जाया जा रहा है।

संबित पात्रा पर जमकर बरसे कांग्रेस नेता

खेड़ा ने कहा कि भाजपा ( BJP vs Congress ) को अपनी रूल बुक में देख लेना चाहिए। अब भाजपा शराफत से कह रही है कि फोन टेपिंग ( Phone Tapping ) कैसे होती है। खेड़ा ने कहा कि जिस शख्स का फोन टेप सामने आया है। उसने अब तक नहीं सवाल किया है। लेकि, बीजेपी प्रवक्ता इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। खेड़ा ने राम माधव के बयान का हवाला दिया। माधव ने भाजपा के चुनाव हारने पर कहा था कि हमारे पास अमित शाह हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह कैसी विडंबना है, लोकतंत्र को कुचलने का खुलेआम घोषणा करते हैं। चुनाव हारने के बाद भी यह लोग हारते नहीं है। वहीं, राष्ट्रपति शासन की मांग के सवाल पर खेड़ा ने कहा कि मायावती ( Mayawati ) खुद मजबूर नेता है। उनकी टिप्पणी पर कुछ भी कहने की जरूरत है। मायावती के बयान भाजपा को मदद करने वाले होते है। खेड़ा ने कहा कि कोई भी नेता और कार्यकर्ता पार्टी में अपना पूरा जीवन जीता है। वहीं, पार्टी भी उन सबको बहुत कुछ देती है। ऐसे में हम बार-बार कह रहे हैं कि पायलट के लिए दरवाजे खुले हैं। बशर्ते भाजपा का साथ छोडऩा होगा।

संबित पात्रा ने लगाए गंभीर आरोप

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ( Sambit Patra on Congress ) ने कहा था कि राजस्थान में कांग्रेस का राजनीतिक ड्रामा हम देख रहे हैं। यह एक षड्यंत्र, झूठ फरेब और कानून को ताक पर रखकर कैसे काम किया जाता है उन सबका मिश्रण है। पात्रा ने कहा कि वहां जो राजनीतिक नाटक खेला जा रहा है, वो यही मिश्रण है। पात्रा ने कहा कि गहोलत सरकार बनने के बाद कांग्रेस में शीतयुद्ध की स्थिति बनी रही। लिहाजा, उन्होंने इस पूरे मामले में CBI जांच की मांग की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3h4yeOS