Sunday, September 27, 2020

KBC का 12वां सीज़न आज रात 9 बजे देगा टीवी पर दस्तक, कोरोनावायरस के चलते शो के मेकर्स ने किए कई बड़े बदलाव

नई दिल्ली। आज कई महीनों बाद एक बार से दर्शकों को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज़ तालियों की गड़गड़ाहट के बीच सुनने को मिलने वाली है। दर्शकों का फेवरेट क्वीज गेम शो 'KBC' अपने 12वें सीजन के साथ आज रात से टीवी पर दस्तक देने वाला है। कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए इस बार शो के मेकर्स ने कई चीज़ों में बदलाव किया है। इस बार दर्शकों को नए अंदाज में KBC का सेट नज़र आने वाला है। आपको बता दें बिग बी भी वायरस की चपेट में आ चुके थे। कुछ समय पहले ही वह ठीक होकर घर लौंटे हैं।

आज से टीवी पर रात 9 बजे 'कौन बनेगा करोड़पति 12' का आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में पहले एपिसोड में फास्टेस्ट-फिंगर टेस्ट राउंड में भाग लेने वाले प्रतिभागी को होटल के रूम में क्वांरटीन किया गया है। वहीं अब इस राउंड में प्रतिभागियों की संख्या को घटाकर 8 कर दी गई है। शो में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए उसी प्रकार का सीटिंग अरेंजमेंट किया गया है। खबरों की मानें तो बताया जा रहा है कि शो के मेकर्स डिजिटल प्रेस लॉन्च कर सकते हैं।

शो में कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए शो के मेकर्स द्वारा किए गए बदलावों की बात करें तो शो में लाइव ऑडियंस अब नहीं दिखाई देगी। वहीं ऑडियंस पोल की लाइफ लाइन को बदलकर उसका नाम वीडियो ए फ्रेंड कर दिया गया है। सेट पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। सेट को समय-समय पर सेनिटाइज किया जाएगा। शो में कोई भी व्यक्ति किसी के संपर्क में ना आए इसके लिए कड़े इंतेजाम किए गए हैं। साथ ही सेट पर कई नई तकनीकियों का प्रयोग भी किया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3cJFUoQ