Wednesday, September 30, 2020

KBC 12 के मंच पर अमिताभ बच्चन ने किया बड़ा खुलासा, बताया फीस भरने तक के लिए नहीं थे 2 रुपये

नई दिल्ली। टीवी का मोस्ट पॉपुलर क्वीज शो कौन बनेगा करोड़पति 12 की शुरुआत हो चुकी है। शो में कई कंटेस्टेंट अपनी जिंदगी के कई किस्से शो के होस्ट के अमिताभ बच्चन संग शेयर करते हुए सुनाई देते हैं। कई बिग बी भी लाइफ की कई अनसुनी बातों को कार्यक्रम के माध्यम से बताते हुए नज़र आते हैं। हाल में हॉटसीट पर बैठे जय कुलश्रेष्ठ ने बताया कि बचपन से उनका परिवार हर चीज़ों से सम्पन्न रहा है। लेकिन जैसे-जैसे वह बड़े होने लगे उनके घर की आर्थिक स्थिति खराब होती रही। यह सुनते ही बिग बी ने एक किस्सा शेयर किया। जिस सुन सब हैरान हो गए।

Amitabh Bachchan

शो में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने बताया कि वह भी एक मध्यम परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता हरिवंश राय बच्चन जी को 500 रुपये तनख्वाह मिलती थी। एक बार उन्हें स्कूल में स्पोर्ट्स क्लब का मेंबर बनने के लिए 2 रुपये जमा कराने थे। जब अमिताभ ने पिता से पैसे मांगे तो उनके पास उन्हें दो रुपये देने तक के पैसे नहीं थे। इस दौरान बिग ने कला के क्षेत्र में उनकी रूचि को लेकर भी बात की। उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन से ही कैमरे के सामने रहने का बड़ा शौक था।

एक बार जब उनके पिता रूस जा रहे थे। तो उन्होंने जब अमिताभ से पूछा कि वह उनके लिए वहां से क्या लाएं? लेकिन कुछ महंगी चीज़ मत मांग लेना। तब अमिताभ ने उनसे एक कैमरे को लाने की बात कही। जिसके बाद उनके बाबू जी रूस से उनके लिए कैमरा लाए। जिसकी अहमियत उनके लिए आज भी बहुत है। बिग ने बताया कि उन्होंने आज भी वह कैमरा संभाल कर रखा हुआ है। आपको बता दें शो कौन बनेगा करोड़पति को पूरे 20 साल हो चुके है। लॉकडाउन के बीच शो को फिर से शुरू किया गया है। जहां मेकर्स ने कई बदलाव किए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2HG9i3D