Friday, September 25, 2020

Gupteshwar Pandey ने खोला सियासी पत्ता, पहली बार एनडीए में जाने के दिए संकेत

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर चर्चा में आए पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ( Gupteshwar Pandey ) ने बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही एनडीए के साथ राजनीतिक पारी शुरू करने का संकेत दिया है। विधानसभा चुनाव लड़ने की बात पर अभी तक वह गोलमटोल जवाब देते रहे हैं। इस मामले में पहली बार पत्ता खोलते हुए कहा कि वह सियासी करिअर की शुरुआत एनडीए से कर सकते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कहा कि 'नीतीश इज द बेस्ट सीएम'।

नीतीश ने कराए बिहार में बड़े-बड़े काम

बिहार के पूर्व डीजीपी ने सीएम नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में शराबबंदी से लेकर बिजली, सड़क और विकास के तमाम काम प्रदेश में हुए हैं। नीतीश कुमार ने उन्हें बिहार के डीजीपी के तौर पर खुलकर काम करने का अवसर दिया।

उन्होंने कानून और व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालने की जिम्मेदारी मुझे सौंपा। तभी बिहार की 12 करोड़ की जनता की सेवा करने का मुझे अवसर मिला।

Delhi Police ने पेश की इंसानियत की मिसाल, गर्भवती रेप पीड़िता की बचाई जान, आरोपी गिरफ्तार

कोरोना काल में भी हुआ बेहतरीन काम

उन्होंने कहा कि जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी गठबंधन सरकार का नेतृत्व करते हुए नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान भी बेहतरीन काम का उदाहरण पेश किया है। इस दौरान पुलिस विभाग को काम करने की पूरी आजादी दी गई।

बिहार पुलिस भी नीतीश सरकार के भरोसे पर खरी उतरी। सरकार से मिले सहयोग के बल पर बिहार पुलिस ने कोरोना कंट्रोल में अहम भूमिका निभाई है। पुलिस का यह काम आज भी बदस्तूर जारी है।

Assembly Election : कानून हाथ में लेने पर तेजस्वी, तेजप्रताप, पप्पू यादव सहित 107 पर केस दर्ज, लगा ये आरोप

चुनाव लड़ने के लिए समर्थक बना रहे दबाव

इसके अलावा उन्होंने अपने भवष्यि की योजनाओं का खुलासा करते हुए कहा कि समर्थकों का दबाव है कि वे राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत करें। एक आईपीएस अधिकारी के रूप में अपने अनुभव का लाभ राजनीति के मैदान में उतरकर प्रदेश जानता को मिलने का रास्ता साफ करें।

बता दें कि पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की बिहार पुलिस से जांच कराने की वजह से चर्चा में आए। उन्होंने बिहार पुलिस से जांच शुरू करा इस मामले को सीबीआई जांच तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। हाल ही में उन्होंने पुलिस सेवा से वीआरएस भी ले लिया है। तभी से उनका नाम विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर सुर्खियों में है ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/33YOL1T