Sunday, November 1, 2020

यूनियन बैंक ने सस्ते किए होम लोन, अब घर लेना होगा और आसान

नई दिल्ली। त्योहारी सीजन (Festive Season) को देखते हुए कई बैंक इस समय सस्ते ब्याज दर पर होम लोन मुहैया करा रहे हैं। पीएनबी, एसबीआई और एचडीएफसी जैसे बड़े बैंकों के बाद अब यूनियन बैंक ने भी होम लोन की दरें घटा दी है। इससे प्रॉपर्टी खरीदने वालों के लिए ये एक सुनहरा मौका है। उन्हें घर खरीदने के लिए सस्ते में लोन मिल जाएगा। इस बात की जानकारी बैंक की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके दी गई है।

Indian Railways: कैंसल हुईं कई फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें, आपने भी करा रखी है बुकिंग तो जानें कैसे मिलेगा रिफंड

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने होम लोन की विभिन्न श्रेणियों के लिए अलग-अलग ब्याज दरें तय की हैं। 30 लाख रुपए से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की गई है। महिला आवेदकों को ब्याज दर में 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दी जा रही है। ऐसे में महिलाओं को होम लोन 0.15 प्रतिशत सस्ता पड़ेगा।

जूट किसानों पर मेहरबान हुई सरकार, नए ऐलान से 3.7 लाख कामगारों को होगा फायदा

जीरो प्रोसेसिंग फीस
होम लोन की ब्याज दरें घटाने के अलावा बैंक ने प्रोसेसिंग चार्ज भी जीरो कर दिया है। ये छूट एक नवंबर 2020 से लागू है, जो 31 दिसंबर तक रहेगा। बैंक ने होम लोन टेकओवर करने की स्थिति में 10 हजार रुपये तक की छूट की भी पेशकश की है। इसके अलावा अगर आप गाड़ी खरीदने के लिए या एजुकेशन लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो इसमें भी यूनियन बैंक आपको छूट दे रहा है। इसके लिए किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस नहीं पड़ेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2THmMiz