Monday, November 23, 2020

सीसीआई से हरी झंडी के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में इजाफा, जानिए पूरी कहानी

नई दिल्ली। फ्यूचर ग्रुप के सौदे के मामले में भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग यानी सीसीआई की हरी झंडी के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में सोमवार को तीन फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर फ्यूचर रिटेल के शेयरों में इजाफा देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा फ्यूचर ग्रुप के खुदरा कारोबार के प्रस्तावित सौदे को सीसीआई ने मंजूरी प्रदान की है।

यह भी पढ़ेंः- अमेजन और फ्लिपकार्ट पर कुछ बैंकों के साथ साठ-गांठ के आरोप, आरबीआई से शिकायत

रिलायंस के शेयरों में तेजी
बंबई स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस के शेयर का भाव दोपहर 2 बजकर10 बजे बीते सत्र से 58.75 रुपए यानी 3.09 फीसदी की तेजी के साथ 1,957.30 रुपए प्रति शेयर पर बना हुआ था, जबकि इससे पहले रिलायंस के शेयर का भाव कारोबार के दौरान 1,970 रुपए प्रति शेयर तक उछला। जबकि आज कंपनी का शेयर तेजी के साथ 1929 रुपए पर खुला था। शुक्रवार को कंपनी का शेयर 1899.20 रुपए पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- दो दिन बाद बाजार खुलते ही सोना और चांदी में देखने को मिला बड़ा बदलाव, जानिए कितनी हो गई कीमत

फ्यूचर रिटेल के शेयरों में इजाफा
रिलायंस के साथ-साथ फ्यूचर रिटेल के शेयर में भी उछाल देखने को मिल रहा है। फ्यूचर रिटेल के शेयर का भाव बीएसई पर बीते सत्र से 7.15 रुपए यानी 9.95 फीसदी की तेजी के साथ 79 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। जबकि बीते सत्र पर में कंपनी का शेयर 71.85 रुपए पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार ने बनाया नया रिकॉर्ड, सेंसेक्स और निफ्टी में उठापठक जारी, रिलायंस 3 फीसदी तेज

क्यों देखने को मिल रही है तेजी
अमेजन के साथ तकरार के बीच इधर भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग द्वारा रिलायंस को फ्यूचर समूह के खुदरा, थोक व लॉजिस्टिक्स कारोबार के सौदे को लेकर हरी झंडी मिलने के बाद कंपनी के शेयर में तेजी आई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/396vO1j