Tuesday, March 23, 2021

अजय देवगन के कारण इन दो एक्ट्रेसेज़ में दुश्मनी और मारपीट तक हो गई थी

नई दिल्ली: बॉलीवुड में एक्ट्रेसेज़ के बीच कोल्ड वॉर हमेशा देखने को मिलता है। कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जो एक-दूसरे की शक्ल तक देखना पसंद नहीं करती हैं। लेकिन कुछ के बीच तो अनबन इतनी बढ़ गई कि बात मारपीट तक जा पहुंची। हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और रवीना टंडन की। दोनों के बीच इस कदर दुश्मनी बढ़ गई थी कि दोनों ने एक-दूसरे के बाल तक नोंट डाले। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर दोनों के बीच झगड़ा किस बात का था। दरअसल, ये सब हुआ अजय देवगन की वजह से।

रवीना को करिश्मा के लिए छोड़ा
जी हां, एक समय था जब रवीना और करिश्मा दोनों ही अजय देवगन को पसंद करते थे। उस वक्त ऐसी भी खबरें थीं कि अजय और रवीना एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। रवीना उनके लिए काफी सीरियस थीं। लेकिन फिर अजय देवगन की मुलाकात करिश्मा कपूर से हुई। दोनों ने 'जिगर' फिल्म में साथ काम किया। जिसके बाद अजय की नजदीकियां करिश्मा के साथ बढ़ने लगीं। उन्होंने करिश्मा के लिए रवीना से ब्रेकअप कर लिया। जिसके बाद रवीना और करिश्मा के बीच मनमुटाव शुरू हो गया। वैसे तो दोनों के बीच कैटफाइट के बारे में सभी जानते थे। लेकिन दोनों के रिश्ते किस हद तक खराब थे, इसका खुलासा डायरेक्टर फराह खान ने किया था।

ajay_devgan_3_1.jpg

मारपीट तक पहुंची बात
फराह खान ने चैट शो में 'आतिशः फील द फायर' में बताया कि मैं रवीना और करिश्मा के साथ फिल्म का एक गाना शूट कर रही थी। इस दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया था कि बात मारपीट तक पहुंच गई। दोनों एक-दूसरे के बाल नोंचने लगे। फराह ने ये भी कहा था कि ये थोड़ा बचपने जैसा था।

रवीना का करिश्मा पर आरोप
रवीना और करिश्मा का झगड़ा यहीं खत्म नहीं हुआ। दोनों एक-दूसरे का चेहरा तक नहीं देखना चाहती थीं। लेकिन फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में दोनों साथ नजर आईं। हालांकि पूरी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे से बात तक नहीं करती थीं। यहां तक कि प्रमोशन के दौरान भी दोनों पोस्टर में साथ नजर नहीं आते थे। रवीना ने एक बार मीडिया से बात करते हुए करिश्मा पर आरोप लगाया था। उन्होंने करिश्मा का नाम लिए बिना कहा था कि मैं एक्ट्रेस का नाम तो नहीं लूंगी लेकिन वह काफी इन्सिक्योर थी। उसने मुझे चार फिल्मों से हटवा दिया। मुझे फिल्म में काम करना था। लेकिन वह एक्टर व डायरेक्टर के करीब थी। इसलिए ये चीजें होती हैं। लेकिन मैं इस तरह के खेल नहीं खेलती हूं।

ajay_devgan_2_1.jpg

साथ में फोटो खिंचवाने से इंकार

इसके बाद शाहरुख खान की होली पार्टी के दौरान जब रवीना को करिश्मा के साथ पोज़ देने के लिए कहा गया तो उन्होंने इससे साफ मना कर दिया। जिसके बाद रवीना ने कहा था कि अगर मैं करिश्मा के साथ पोज़ देती हूं तो ये मुझे सुपरस्टार नहीं बनाता है। वह मेरी लाइफ में किसी भी तरह से शामिल नहीं हैं। अगर काम की बात आती है तो मैं अजय और करिश्मा के साथ काम करने के लिए तैयार हूं। क्योंकि प्रोफेशनली मैं अंहकार जैसी चीजों से परेशान नहीं होती हूं।

ajay_devgan_1_1.jpg

काजोल की हुई एंट्री
बता दें कि अजय देवगन ने भले ही करिश्मा के लिए रवीना टंडन को छोड़ा हो। लेकिन करिश्मा के साथ भी उनका रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चला। क्योंकि अजय का दिल काजोल के लिए धड़कने लग गया था। कहा जाता है कि काजोल का उस वक्त किसी और के साथ रिश्ता था। ऐसे में अजय ने उनका ब्रेकअप कराने के लिए काफी कोशिश की। सालों तक डेट करने के बाद अजय और काजोल ने शादी करने का फैसला लिया और आज दोनों खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NOW5ZW