Tuesday, April 27, 2021

बॉडी-शेमिंग को लेकर ईलियाना डिक्रूज, लोग पूछते थे कि 'तुम्हारी Butt इतनी बड़ी क्यों है?'

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस ईलियाना डिक्रूज ने हाल ही एक इंटरव्यू में बॉडी शेमिंग और शरीर की बनावट को लेकर मैंटल कंडिशन पर बात की है। उनका कहना है कि बचपन से उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा। हालांकि समय के साथ उन्होंने लोगों की बातों को इग्नोर करना सीख लिया।

उनका कहना है कि मुझे याद है वे दिन ऐसे कि जैसे कल ही हो। यह बहुत अजीब था क्योंकि ये गहरे दाग की तरह था। मैं 12 साल की उम्र से ही बॉडी शेमिंग से गुजरी हूं। मैं युवा होने लगी थी और तब मुझ पर ऐसे कमेंट्स किए जाते थे। लोग आपकी बॉडी को लेकर कमेंट्स करते हैं और कहते हैं, ओ माई गॉड, आपकी बट इतनी बड़ी क्यों है? और मैं ये सोचती थी कि आपका क्या मतलब है? आपको लगता है कि आप सही हैं और अचानक कई लोग जब आपको वैसा ही कहने लगते हैं तो वे जो कह रहे हैं उस पर विश्वास होने लगता है।

इसलिए मैं इसे गहरा घाव कहती हूं कि इसे मैं कई सालों से अपने साथ घसीट रही हूं। अपने आपको यह समझाने में बहुत ताकत लगती है कि जो लोग कह रहे हैं उसकी परवाह मत करो। आप अपने बारे में क्या महसूस करते हो, वह सबसे महत्वपूर्ण है। यह चीज मैं खुद को हर रोज कहती हूं। वह कहती हैं कि आज भी सोशल मीडिया पर लोग उन्हें उनकी बॉडी और एपियरेंस को लेकर ऐसे ही कमेंट्स करते हैं। आज भी मैं मेरे इंस्टाग्राम पर आपको 10 मैसेज ऐसे दिखा सकती हूं जो बॉडी को लेकर हैं। हालांकि समय के साथ एक्ट्रेस ने सीख लिया है कि लोग क्या करते हैं, इसे वे कंट्रोल नहीं कर सकती हैं, लेकिन खुद के लिए बॉडी-पॉजिटिव मांइडसेट बना सकती हैं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो ईलियाना की पिछली अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म 'द बिग बुल' है। इससे पहले वह अनीस बज्मी की 'पागलपंथी' में नजर आईं थीं। इसमें उनके साथ अनिल कपूर, जॉन अब्राहम, अरशद वारसी, पुलकित सम्राट, कीर्ति खरबंदा, उर्वशी रौतेला और सौरभ शुक्ला थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3tQIEs9