Thursday, November 3, 2022

हनुमान भक्त को मिल गया मौका, बन गया संकट मोचन

पौराणिक धारावाहिक जय हनुमान: संकट मोचन नाम तिहारो में राम यशवर्धन मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। राम का कहना है कि वह शो में हनुमान जी की भूमिका पाकर बहुत खुश हैं, क्योंकि निजी रूप से भी वह एक हनुमान भक्त हैं। इसलिए भक्त होने के नाते, मैं खुद को धन्य महसूस करता हूं कि मुझे यह शो मिला।

शो के बारे में राम का कहना है कि इस रोल के लिए चैनल ने मुझसे contact किया था। कास्टिंग में समय लगा, क्योंकि कई लोग इस रोल के लिए लाइन में थे, लेकिन भगवान की कृपा से यह सौभाग्य मुझे मिला। मैंने लुक को अंतिम रूप देने से पहले तीन-चार मॉक शूट किए थे। हनुमान जी के रूप में तैयार होने के लिए मुझे लगभग ढाई घंटे लगते हैं। यह चेहरे पर लगाए जाने वाले प्रोस्थेटिक मास्क पर निर्भर करता है।


इसमें कभी कम समय लगता है तो कभी ज्यादा। नियमित धारावाहिकों के विपरीत, पौराणिक और धार्मिक शो में अधिक समय और ऊर्जा लगती है। पौराणिक शो में आपको उस विशेष युग की भाषा बोलनी होती है, जिसे कुछ अभिनेता नहीं जानते हैं, इसलिए आपको दी गई लाइनें ही बोलनी होती हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/nZks30L