Friday, June 19, 2020

CAIT ने आमिर खान, सलमान खान और बाकी हस्तियों को लिखा लेटर, कहा- चीनी प्रोडेक्ट का बंद करें प्रचार

नई दिल्ली: चीन के साथ बढ़ते तनाव (India China Border Tension) को देखते हुए अब देश में चीनी सामानों के बहिष्कार (Boycott Chinese Products) की मांग तेज होती जा रही है। सरकार भी अब चीन को आर्थिक झटका देने की तैयारी कर रही है। टेलीकॉम मंत्रालय ने BSNL को चीनी कंपनियों की उपयोगिता को कम करने का निर्देश दिया है। वहीं, भारतीय रेलवे ने भी चीनी कंपनी से अपना एक करार खत्म कर दिया है। अब व्यापारियों के संगठन कन्फेडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT Open Letter) ने मशहूर हस्तियों को एक ओपन लेटर लिख चीनी सामानों का प्रचार न करने को कहा है।

चीनी उत्पादों का विज्ञापन न करें

इस लेटर में चीनी सामग्रियों और सेवाओं के बॉयकॉट कैंपेन से जुड़ने की भी अपील की गई है। CAIT ने आमिर खान (Aamir Khan), कटरीना कैफ (Katrina Kaif), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), सलमान खान (Salman Khan), माधुरी दीक्षित, शिल्पा शेट्टी, श्रद्धा कपूर, रणवीर सिंह और विराट कोहली (Virat Kohli) से अपील की है वह चीनी उत्पादों का विज्ञापन न करें। इसके साथ ही CAIT ने अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी से भी इस कैंपेन से जुड़ने की अपील की है।

कैट ने अपने लेटर में वीवो के लिए आमिर खान, सारा अली खान, विराट कोहली, ओप्पो के लिए दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, बादशाह, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रनबीर कपूर, रीयलमी के लिए सलमान खान, आयुष्मान खुराना और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) एवं शियोमी के लिए रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को अनुरोध किया है कि वह इन चीजों का प्रचार न करें। आपको बता दें कि हाल ही में गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ संघर्ष (India-China Border Violence) में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए। इस घटना के बाद से पूरे देश में चीन के खिलाफ गुस्सा भरा हुआ है। सभी लोग चीनी उत्पादों को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YKZzOk