Tuesday, March 1, 2022

भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर ने दिया इस्तीफा

भारतपे के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अशनीर ग्रोवर के कंपनी और उसके बोर्ड से इस्तीफा से करीब दो महीने से जारी हाई ड्रामा बंद हो गया। कंपनी द्वारा कथित वित्तीय अनियमितताओं को लेकर उनकी पत्नी और भारतपे के नियंत्रण प्रमुख माधुरी जैन ग्रोवर को बर्खास्त करने के बाद अशनीर ने इस्तीफा दिया है। भारतपे के मैनेजिंग डायरेक्टर ग्रोवर ने फिनटेक के बोर्ड को भेजे गए एक पत्र में लिखा, आज मुझे बदनाम किया जा रहा है और सबसे अपमानजनक तरीके से व्यवहार किया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, अशनीर ने इस्तीफे में लिखा है कि उन्हें इसके लिए मजबूर किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं गर्व से कहा सकता हूं कि यह कंपनी फिनटेक की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक है।

आरोपों को बताया निराधार
अशनीर ग्रोवर में पत्र में लिखा कि मैं इसे भारी मन से लिख रहा हूं क्योंकि आज मुझे एक कंपनी को अलविदा कहने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जिसका मैं संस्थापक हूं। मैं सिर ऊंचा करके कहता हूं कि आज यह कंपनी फिनटेक की दुनिया में एक अग्रणी के रूप में खड़ी है। 2022 की शुरुआत के बाद से मुझे और मेरे परिवार पर कुछ लोगों द्वारा निराधार आरोप लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - माधबी पुरी बुच बनीं SEBI की पहली महिला चेयरपर्सन, तीन साल के लिए मिली जिम्मेदारी


हिस्सेदारी बेच सकते हैं अशनीर
अशनीर कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने निवेशकों से बातचीत शुरू कर दी है। अगस्त, 2021 में कंपनी का वैल्यूएशन 2.85 अरब डॉलर था। इसमें ग्रोवर का हिस्सा 9.5 फीसदी था। वे कंपनी में 1,915 करोड़ के हिस्सेदार हैं। अब वे इसको बेच रहे है।

यह भी पढ़ें - आम आदमी को महंगाई का डबल झटका, दूध के बाद अब गैस सिलेंडर भी हुआ महंगा


ग्रोवर की पत्नी पर लगे थे वित्तीय अनियमितताओं का आरोप
आपको बता दें कि इससे पहले भारतपे ने अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे थे और उनको बर्खास्त कर किया गया था। भारतपे में माधुरी जैन नियंत्रण प्रमुख थीं। आंतरिक जांच में फिनटेक प्लेटफॉर्म पर उनके समय के दौरान धन की हेराफेरी का पता चला था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/1qCOx35