Tuesday, May 10, 2022

माही विज ने किया खुलासा, 5 बार IVF ट्राई करने के बाद प्रीमैच्योर पैदा हुई थी तारा, बेटी को वेंटिलेटर पर देख टूट गई थी

इस हादसे के बाद डरी हुई हैं। माही विज टीवी का बड़ा नाम हैं। साथ ही इनके पति की गिनती भी टीवी के बड़े चेहरों में की जाती है। कपल को एक बेटी है, जिसका नाम तारा है। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि बेटी के जन्म के दौरान उन्होंने किन-किन दिक्कतों का सामना किया।

माही ने इंटरव्यू ने बताया कि मैं जब 2014 में 32 साल की थी, तब हमने 5 बार IVF ट्राई किया था, लेकिन हो नहीं सका और एक समय पर तो कई डॉक्टर्स ने ये तक कह दिया था कि मुझे सरोगेसी का सराहा लेना चाहिए, लेकिन जय उन 9 महीनों को एन्जॉय करना चाहते थे। वो उस समय को जीना चाहते थे। जय हर महीने अल्ट्रासाउंड के जरिए बच्चे को देखना चाहते थे। उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं उस जर्नी को एन्जॉय करना चाहता हूं। इसलिए ये आखिरी है, इसके बाद मैं बिलकुल भी फोर्स नहीं करूंगा। IVF आसान नहीं होता है। इसमें आप इमोशनली टूट जाते हैं। आपकी हेल्थ और मेंटल स्टेटस दोनों दांव पर लगे रहते हैं।

माही ने आगे कहा तारा हमारी आखिरी कोशिश थी और यह सफल रही। उसके बाद भी अगर मुझे 100 इंजेक्शन दिए जाएं तो भी मुझे दर्द नहीं होगा, क्योंकि मुझे पता था कि ये हमारी बच्ची के लिए है। चूंकि तारा प्रीमैच्योर बेबी थी, इसीलिए उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। उस वक्त मैं टूट गई थी, लेकिन मैंने खुद को संभाला और पॉजिटिव हुई। मुझे ऐसा लगता था कि वो ठीक हो जाएगी। उसे कुछ नहीं होगा। उसका NICU में होना तारा की लाइफ का हिस्सा है। जब आप कुछ गलत नहीं करते हो, तब आप पॉजिटिव रहते हैं कि जो भी होगा अच्छा ही होगा।

आपको बता दें कि तारा भले ही छोटी हों, लेकिन उनकी भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। तारा एक बेबी इन्फ्लुएंसर बन गई हैं, और उसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इसके साथ ही माही बिग बॉस के अगले सीजन में नजर आ सकती हैं।

यह भी पढ़े- DDLJ के लिए शाहरुख नहीं टॉम क्रूज थे पहली पसंद, फिर ऐसे किंग खान की झोली में आ गिरी फिल्म



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/JtDSXxk