Tuesday, December 29, 2020

Shruti Seth की हुई इमरजेंसी सर्जरी, बोलीं- 2020 ने दिया मुझे आखिरी झटका, सीखा गया ये 7 चीजें

मुंबई। अभिनेत्री श्रुति सेठ ( Shruti Seth ) ने एक आपातकालीन सर्जरी करवाई है और अपने फैंस को अपनी सेहत का खयाल रखने को कहा है। साथ ही एक्ट्रेस ने अपनी सर्जरी के बाद जीवन से मिली सीख के बारे में विचार साझा किए हैं। कुल मिलाकर 7 बातें उन्होंने फैंस से शेयर की हैं जो शरीर और स्वास्थ्य से जुड़ी हैं।

यह भी पढ़ें : तीसरी लड़की होने पर लगा लड़के के लिए ट्राई करने का आरोप, करणवीर ने दिया दिल छूने वाला जवाब

'मेरी एक इमरजेंसी सर्जरी हुई है'

श्रुति ने अपनी पोस्ट में लिखा,'तो 2020 मेरे परिवार को आखिरी झटका देने में कामयाब रहा, मेरी एक इमरजेंसी सर्जरी हुई है। मेरे क्रिसमस और न्यू ईयर के सारे ट्रैवल प्लान धरे रह गए और मैं एक बड़ी स्वास्थ्य समस्या के टलने पर धन्यवाद दे रही हूं। मुझे लगता है कि मैंने वाकई वह सबक नहीं सिखा जिसे सीखना चाहिए था, लेकिन अब मुझे समझ आ गया है।'

मैं आपसे अपनी सीख साझा करना चाहती हूं:

  • कभी भी अपने स्वास्थ्य को हल्के में मत लीजिए।
  • अस्पताल आपको अहसास कराता है कि अहंकार, व्यक्तित्व और जीवन अनुभव के नीचे हम सब केवल शरीर हैं।
  • भोजन दिमाग के लिए ड्रग है, शरीर ग्लूकोज ड्रिप पर भी जिंदा रह सकता है।
  • मुझे भोजन पसंद है और मैंने इसे बहुत मिस किया
  • यहां तक कि शरीर का सबसे आधारभूत क्रियाकलाप अद्भूत इंजीनियरिंग का काम है। इसलिए रोजाना सुबह अपनी आंखें खोलने और रात को सो जाने के लिए भी हमें आभारी रहना चाहिए।
  • अपने शरीर के साथ अच्छे से पेश आएं जिससे जब आपको जरूरत हो, ये बदले में आपका भला कर सके।
  • अपने लिए आशीर्वाद की गिनती करें और ऐसे लोगों को साथ बनाए रखें जो आपसे प्यार करते हैं और आपके अच्छे की कामना करते हैं।

'ये अंतिम चीज है'
एक्ट्रेस आगे लिखती हैं,' मेरे साथ जो कुछ भी अच्छे समय में हुआ उसके लिए खुश हूं और ये अंतिम चीज है जो 2020 ने मेरे लिए रखी थी। मेरे वास्तव में शारीरिक धब्बे हैं जो मुझे जाने वाले साल की अद्वितीयता के बारे में याद दिलाते रहेंगे और मुझे आशा है कि ये मुझे हमेशा धन्यवाद करना याद दिलाएंगे। मैं सभी को बहुत सारा प्यार और सकारात्कता इस साल के लिए भेज रही हूं। उम्मीद है कि ये हमें दयालुता से ट्रीट करें। आप सभी को नए साल की शुभकामनाएं।'

यह भी पढ़ें : पोर्न साइट्स पर बॉलीवुड एक्ट्रेस की आपत्तिजनक तस्वीरें हुईं अपलोड, एक्ट्रेस के उड़े होश

'मैंटलहुड' वेब सीरीज में किया काम
गौरतलब है कि श्रुति सेठ एक्ट्रेस और वीडियो जॉकी हैं। उन्होंने अपना करियर टीवी होस्ट के रूप में शुरू किया था। एक्ट्रेस ने कई शोज में दमदार रोल कर नाम कमाया है। श्रुति ने पिछले दिनों 'मैंटलहुड' वेब सीरीज में काम किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/38BXKbq