Sunday, July 26, 2020

कोरोना वारयस पर फिल्म के लिए एकजुट हुए ये पांच दिग्गज फिल्मकार, ऐसी होगी स्टोरी

फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा ( Anubhav Sinha ) , सुधीर मिश्रा ( Sudhir Mishra ) , हंसल मेहता ( Hansal Mehta ) , केतन मेहता ( Ketan Mehta ) और सुभाष कपूर ( Subhash Kapoor ) कोरोना वायरस महामारी के दौरान जीवन पर आधारित एक एंथोलॉजी फिल्म पर साथ काम कर रहे हैं। इस फिल्म वे दिखाएंगे किस तरह कोविड—19 ने हर किसी के जीवन को प्रभावित किया है। हाल ही अनुभव सिन्हा ने एक इंटरव्यू में बताया,'सुधीर भाई के ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव हुए तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बेड नहीं मिला। उस रात मुझे समझ आया कि क्यों ना इस मुद्दे पर कई निर्माताओं के साथ मिलकर एक फिल्म बनाई जाए।'

'सुधीर के पिता का भी कोविड-19 की अवधि के दौरान ही निधन हुआ। हमने इरफान खान जैसे दिग्गज को खोया और उनके जनाजे में शामिल नहीं हो पाए। इसके लिए तिग्मांशु को पुलिस से झगड़ा करना पड़ा कि वो मेरा भाई है और मुझे उनके अंमित संस्कार में शामिल होना है। मैं चाहता था कि अनुराग कश्यप भी इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनें, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता। क्योंकि वे किसी अन्य प्रोजेक्ट में बिजी हैं।'

सुभाष कपूर का कहना है, 'मैंने दुनिया में पहले कभी ऐसा माहौल नहीं देखा। मैं अपने दोस्तों के साथ ऐसी कहानी पर काम करने के लिए उत्साहित हूं।' वहीं सुधीर मिश्रा ने बताया कि उन्हें इस फिल्म पर नंवबर तक काम शुरू होने की उम्मीद है। लेकिन अगर देश से बाहर शूटिंग करनी पड़ी और भीड़ की जरूरत हुई तो यह समय के अनुसार संभव होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3g09uHu