Sunday, August 30, 2020

Exclusive: प्रभास की 'आदिपुरुष' में होंगे जबरदस्त VFX, यहां जानिए फिल्म से जुड़ी हर जानकारी

आदिपुरुष (प्रभु श्रीराम) पर फिल्म बनाने का सपना तो सभी का होता है। कॉलेज के समय ही मेरी इच्छा थी कि इस विषय पर फिल्म बनाउं। मैंने कई वर्ष पहले इस पर एक स्क्रिप्ट भी लिखी थी। हालांकि उस समय उस पर काम नहीं हो पाया। इसके बाद लॉकडाउन में मुझे अलमारी में वह पुरानी स्क्रिप्ट मिली। मैंने इस पर दोबारा काम शुरू करने का विचार बनाया। मैंने उसे फिर से लिखना शुरू कर दिया। हालांकि लॉकडाउन सबके लिए कठिन समय लाया है, लेकिन मुझे इससे कोई शिकायत नहीं। मेरे लिए यह अच्छा साबित हुआ। यह कहना है 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' के निर्देशक ओम राउत का। उन्होंने हाल ही सुपरस्टार प्रभास के साथ एक फिल्म 'आदिपुरुष' बनाने की घोषणा की। ओम ने पत्रिका एंटरटेनमेंट के खास बातचीत में इस प्रोजेक्ट के बारे में जानकारियां साझा की।


प्रभास ही कर सकते हैं यह रोल

ओम राउत ने बताया, 'प्रभास आदिपुरुष की भूमिका के लिए एकदम परफेक्ट हैं। उनकी आंखों में प्यार और श्रद्धा दिखाई देती है। उनकी आंखें बोलती हैं। उनकी जो बॉडी लैंग्वेज है, वह योद्धा की तरह है। एक्टिंग में तो वह माहिर हैं ही। ये सब देखकर ही प्रभास को इस भूमिका के लिए फाइनल किया। मैं कह सकता हूं कि आदिपुरुष की भूमिका के लिए उनसे बेहतर कोई और नहीं हो सकता।

Exclusive: प्रभास की 'आदिपुरुष' में होंगे जबरदस्त VFX, यहां जानिए फिल्म से जुड़ी हर जानकारी

स्क्रिप्ट सुनते ही हां कर दी

स्क्रिप्ट पर दोबारा काम करने के बाद एक दिन मैंने प्रभास से फोन पर बात की। उन्हें बताया कि इस विषय पर फिल्म बनानी चाहिए। उन्हें स्क्रिप्ट और कहानी के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि ठीक है मिलते हैं और बात करते हैं इस पर। इसके बाद अनलॉक 1.0 में मैं एक दिन प्रभास से मिलने गया। उस मीटिंग में मैंने उन्हें स्क्रिप्ट सुनाई और वह फिल्म करने के लिए तुरंत राजी हो गए। इस तरह से 'आदिपुरुष' पर काम शुरू हुआ।'

तैयार किए जाएंगे भव्य सेट

ओम राउत ने बताया कि यह आदिपुरुष की कहानी है तो हमें उस दुनिया को क्रिएट करना होगा। उस वक्त के पहाड, नदियां और अन्य चीजें बहुत अलग थीं। सबकुछ शुद्ध रूप में था। आज वैसी दुनिया नहीं है तो उसे हम वीएफएक्स के जरिए बनाएंगे। उसी हिसाब से भव्य सेट भी तैयार किए जाएंगे। इसकी शूटिंग जनवरी 2021 में शुरू करने की योजना है। शूटिंग लोकेशन के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूरी फिल्म देश में ही शूट की जाएगी। इसकी शूटिंग मुंबई के स्टूडियो में होगी।


बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की तैयारी में जुटे

ओम ने बताया कि प्रभास ने 'आदिपुरुष' के लिए तैयारी शुरू कर दी है। वह अपनी बॉडी लैंग्वेज और शरीर पर काम कर रहे हैं। उन्हें अपनी बॉडी को एक धर्नुधारी की तरह बनाना है। आदिपुरुष सबसे बड़े धर्नुधारी थे। ऐसे में फिलहाल प्रभास इस पर काम कर रहे हैं। जल्द ही वे धर्नुविद्या की भी ट्रेनिंग शुरू करेंगे। जैसे—जैसे आगे बढ़ेगे और भी तैयारियां उनको करनी पड़ेगी।


स्टारकास्ट को लेकर चर्चा

ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' मल्टीस्टारर फिल्म होगी। जब से फिल्म का अनाउसंमेंट हुआ तो तभी से सोशल मीडिया पर इसकी स्टारकास्ट को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें सैफ अली खान रावण का किरदार निभा सकते हैं। वहीं सीता के रोल के लिए दीपिका पादुकोण और साउथ एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश के नाम की चर्चा है। इस पर ओम ने कहा, 'अभी मैं इस बारे में नहीं बता सकता, लेकिन जल्द ही हम स्टारकास्ट को लेकर आधिकारिक घोषणा करेंगे।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QDEHFd