Thursday, September 24, 2020

KXIP vs RCB: कोहली से हुई दो बड़ी चूक, किंग्स इलेवन जीता, नाखुश कप्तान का बड़ा बयान

किंग्स इलवेन पंजाब (kings xi punjab) के खिलाफ गुरुवार को हुए आईपीएल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (royal challengers bangalore) को 97 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी। विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP)को बल्लेबाजी का न्यौता दिया, ताकि स्कोर का पीछा करते हुए उसे आसानी से चेज कर सके। लेकिन गुरुवार को कोहली (Virat)के पक्ष में टॉस जीतने के अलावा कुछ भी नहीं रहा। 16वें ओवर तक मैच बराबरी का चल रहा था, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) से केएल राहुल (KL Rahul) के दो कैच छूट गए और उनके हाथ से मैच निकल गया। इसके बाद राहुल ने बेंगलोर के गेंदबाजों के आखिरी दो ओवरों में जमकर रन बटोरे और वह 132 रन पर नॉटआउट रहे।

खुद से खफा हुए विराट
किंग्स इलवेन पंजाब के खिलाफ मैच में अपने प्रदर्शन से विराट कोहली नाखुश नजर आए। वह ना तो फील्डिंग में ना ही बैटिंग में अपना कमाल दिखा पाए। दर्शकों को विराट की बल्लेबाजी से खासी उम्मीद रहती हैं, लेकिन गुरुवार को वह एक ही रन बनाकर पवेेलियन लौट गए। मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में संबोधित करते हुए विराट ने हार की पूरी जिम्मेदारी अपने उपर ली। वह अपने प्रदर्शन से नाखुश नजर आए।

छूटे कैच तो निकला मैच
कोहली ने कहा, 'मुझे सामने से पूरी टीम की जिम्मेदारी लेनी होगी। मेरे हाथ से छूटे दो कैचों के कारण हमें 30—40 रनों का नुकसान हुआ। अगर हम किंग्स इवलेन को 180 रनों तक रोक लेते तो हम पर पहली गेंद से बड़े शॉट्स लगाने का अतिरिक्त दवाब नहीं रहता। गौरतलब है कि विराट के हाथों राहुल को पहला जीवनदान 83 के निजी स्कोर पर मिला था और फिर दूसरा जीवनदान 89 के स्कोर पर। इसके बाद राहुल ने शानदार 43 रन जोड़े।

चार ओवर में ठोके 71 रन
राहुल के शानदार बल्लेबाजी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने अंतिम 4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 71 रन ठोक दिए, जिससे टीम का स्कोर 206 पर पहुंचा। स्कोर का पीछा करने उतरी आरसीबी महज 109 रन पर ही सिमट गई। कोहली नंबर 4 पर बैटिंग करने आए थे। उनसे काफी उम्मीद थी, लेकिन गुरुवार को उनके पक्ष में कुछ भी नहीं रहा। वह 5 गेंद पर सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें शेल्डन कॉटरेल ने आउट किया। इस तरह से आरसीबी को किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 97 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3hZx1IM