Sunday, December 6, 2020

कस्टमर्स को केनरा बैंक की सौगात, FD पर दे रहा ज्यादा ब्याज

नई दिल्ली। पैसों को इंवेस्ट करने के लिए अक्सर लोग फिक्स्ड डिपॉजिट कराना पसंद करते हैं, लेकिन कोरोना काल के बाद से इसमें ब्याज दर काफी कम कर दी गई थी। ऐसे में लोग दूसरे विकल्पों की तलाश कर रहे थे। मगर इसी बीच केनरा बैंक ने कस्टमर्स को बढ़े हुए ब्याज दरों की सौगत पेश की है। इसके तहत अब आप बैंक एफडी पर पहले के मुकाबले ज्यादा ब्याज पा सकते हैं।

LIC की इस पॉलिसी में सिर्फ एक बार भरें किश्त और जिंदगी-भर पाएं पेंशन, जानें पूरी प्रक्रिया

सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक (Canara Bank) ने फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों में 0.2 फीसदी का इजाफा किया है। हालांकि बढ़े हुए ब्याज का फायदा उन ग्राहकों को मिलेगा, जिन्होंने कम से कम दो साल तक के लिए एफडी कराई होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जो कस्टमर्स 2 साल से ज्यादा और 3 साल से कम की अवधि के लिए FD कराएंगे, उन्हें मैच्योरिटी पर अब 5.4 फीसदी का ब्याज मिलेगा। पहले यह ब्याज दर 5.2 फीसदी थी। वहीं 3 साल से अधिक और 10 साल की अवधि के लिए FD कराने पर ग्राहक को 5.5 फीसदी ब्याज मिलेगा। पहले ये 5.3 फीसदी थी।

नई ब्याज दरें नवंबर आखिरी से लागू कर दी गई हैं। बैंक की ओर से संशोधित दरों पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए भी स्पेशल छूट दी गई है। अब सीनियर सिटीजंस को भी बैंक एफडी पर सामान्य ग्राहकों के मुकाबले आधा फीसदी अधिक ब्याज दिया जाएगा। ब्याज दरों में संशोधन के बाद से केनरा बैंक 2 से 10 साल की मैच्योरिटी पीरियड की फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे अधिक ब्याज देने वाला बैंक बन गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3gk7drq