Sunday, July 5, 2020

अब Cheteshwar Pujara ने शुरू की आउटडोर ट्रेनिंग, स्थानीय गेंदबाजों के साथ किया बल्लेबाजी का अभ्यास

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के नए मिस्टर भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने लॉकडाउन (Lockdown in India) के बाद मैदान पर वापसी कर ली है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर दी। पुजारा ने अपने गृहनगर राजकोट में स्थानीय खिलाड़ियों के साथ आउटडोर ट्रेनिंग (Outdoor Training) और नेट प्रैक्टिस (Net Practice) शुरू की है। बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण मार्च से ही क्रिकेटर अपने-अपने घरों में कैद थे और फिट रहने के लिए टीम इंडिया के डॉक्टरों की तरफ से दिए गए रूटीन को फॉलो कर रहे थे। अब कुछ खिलाड़ियों ने अपने-अपने घरों के आस-पास सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आउटडोर ट्रेनिंग शुरू की है। उनमें से एक चेतेश्वर पुजारा भी हैं।

David Warner ने Virat Kohli का उड़ाया मजाक, ताकत बढ़ाने की दी सलाह

इंस्टाग्राम परअपने बल्लेबाजी का वीडियो पोस्ट किया

चेतेश्वर पुजारा ने अपने आउटडोर ट्रेनिंग की सूचना शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर दी। इसमें वह नेट में बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं। स्थानीय गेंदबाज उन्हें बल्लेबाजी का अभ्यास करा रहे हैं। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि लय में वापस आ रहे हैं। इस वीडियो में चेतेश्वर पुजारा ड्राइव, कट, पुल के साथ डिफेंसिव शॉट लगाते दिख रहे हैं।

बीसीसीआई अगस्त के बाद लगाएगा कैम्प

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा की ही तरह कई और खिलाड़ी आउटडोर ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं, लेकिन मुंबई और दिल्ली जैसे जगहों पर फंसे क्रिकेटरों ने अपना आउटडोर अभ्यास शुरू नहीं किया है, क्योंकि इन जगहों पर कोरोना के मामले ज्यादा हैं। विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) समेत कई ऐसे क्रिकेटर हैं, जो इन जगहों पर फंसे हैं। उधर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी इस बात के स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि बोर्ड अगस्त तक खिलाड़ियों के लिए कोई कैम्प नहीं लगाएगा। इसके बाद स्थिति का आकलन करने के बाद विचार करेगा। हालांकि कैम्प को आयोजित करने को लेकर बोर्ड का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा, Moeen Ali बाहर

साल के आखिर में टीम इंडिया जाएगी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

बता दें कि साल के आखिर में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) पर जाना है। इसी दौरे के मद्देनजर पुजारा ने अपना अभ्यास शुरू किया है। पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे (2018-19) पर टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 4 मैच की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था। बता दें कि भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहला ऐसा मौका था, जब ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टीम इंडिया ने हराया था। इसी के साथ टीम इंडिया ऐसा करने वाली एशिया की पहली टीम बनी। इस सीरीज जीत में चेतेश्वर पुजारा ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने चार टेस्ट मैच की सात पारियों में तीन शतक की मदद से 74.43 की औसत से 521 रन बनाए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ZC73nr