Friday, July 3, 2020

Saroj khan Death: अलविदा कहते वक्त फूट-फूट कर रोईं बेटियां, छोटी बेटी ने कहा मां ने निभाएं सारे फर्ज

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Choreographer Saroj Khan) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। कार्डियक अरेस्ट के चलते उनकी मौत हुई। शुक्रवार को उन्हें सुपुर्द-ए-खाक (Funeral) किया गया। मां को आखिरी वक्त अलविदा कहते हुए उनकी दोनों बेटियों की आंखों से आंसू थम नहीं रहे थे। वो फूट-फूटकर (Burst With Tears) रो रही थीं। अंतिम यात्रा की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। ये देख उनके फैंस भी काफी इमोशनल हो गए हैं। ज्यादातर लोगों का कहना है कि सरोज खान की मौत के साथ इंडस्ट्री में एक युग का अंत हो गया है। वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा कि वो हमेशा उनके दिल में रहेंगी।

vida2.jpg

अपनी मां को याद करते हुए सरोज की छोटी बेटी सुकैना ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी मां उनके लिए हीरो थीं। मेरी जिंदगी पर उनका काफी प्रीााव है। वो मेरे लिए माता और पिता दोनों का रोल निभाती थीं। हालांकि वो मुझसे रुखे तरीके से नहीं बात करती थीं, लेकिन परफेक्शन की उम्मीद करती थीं। सुकैना ने यह भी कहा, मेरी मां फाइटर थीं। हमें बेहतरीन जिंदगी देने के लिए सब कुछ किया। उन्होंने कभी कोई शिकायत नहीं की और घर के मर्द की तरह हर जिम्मेदारी उठाई।''मैं सबसे छोटी थी इसलिए उनका प्यार मुझे सबसे ज्यादा मिला है।

vida1.jpg

उन्होंने अपनी मां के हौंसले और जज्बे को सलाम करते हुए आगे कहा, 'हर महिला इस बात से इत्तेफाक रखेगी कि बच्चों को अकेले बड़ा करना कितनी बड़ी चुनौती है। वहीं अगर घर के बाकी सदस्य भी आप पर निर्भर हों तो मुश्किलें और बढ़ जाती हैं। मगर मां के चेहरे पर एक शिकन तक नहीं आती थी। वह कहती थीं, मैं हूं ना। हो जाएगा। उनकी यही बातें हम सबको जिंदगी में कुछ अलग करने की प्रेरणा देता है।

मालूम हो कि सरोज खान को 17 मई को सांस में तकलीफ के बाद मुंबई के गुरू नानक अस्पताल में भर्ती किया गया था। उनकी सेहत में सुधार भी हो रहा था लेकिन फिर डायबिटीज का स्तर काफी बढ़ गया। जिसके चलते उन्हें बचाना संभव नहीं हो सका। गुरुवार देर रात करीब 1 बजे के करीब उन्हें दिल का दौरा पड़ा। जिसके चलते उनकी मौत हो गई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2VKvkGM