Thursday, July 2, 2020

शूट के दौरान कोरियोग्राफर Saroj Khan ने Kareena Kapoorको लगाई थी फटकार, बाथरूम में एक्ट्रेस ने खुद को बंद कर किया था ये काम

नई दिल्ली। बॉलीवुड की डांसिग क्वीन सरोज खान(Dancing Queen.saroj khan ) अब इस दुनिया को अलविदा कह चुकी है। उनके जाने के बाद से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक मातम सा छा गया है एक के बाद एक हो रही मौत से लोग यह सोचने को मजबूर हो चुके है कि इंडस्ट्री को ऐसी बुरी नजर लगी है कि हर दूसरे दिन मौत की खबर से लोग सदमें में आ जाते हैं। अभी लोग सुशांत की मौत से उबर ही नही पाए थे कि सरोज खान(Veteran choreographer Saroj Khan dies of cardiac arrest) के निधन से हर कोई हिल गया।

करीना कपूर ने आगे बताया हैं कि सरोज खान को इंप्रेस करना बेहद मुश्किल है। जब मैने रेफ्यूजी फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें बताया कि मुझसे डांस करना नही आता है तो उन्होंने जवाब में कहा था कि अगर तुम्हें डांस करना नहीं आता है, हाथ-पैर चलाने नहीं आते हैं तो तुम्हें चेहरे से डांस करना होगा। उन्होंने बताया था कि करीना तुम्हें मुझे अच्छी तरह देखना-परखना होगा कि मैं किस तरह पूरा गाना केवल चेहरे के एक्सप्रेशन देकर खत्म कर देती हूं। इसलिए आज की हर हिरोइन, हिरोइन बन पाई है। क्योंकि उन्होंने मास्टर जी के चेहरे के एक्सप्रेशन को अच्छी तरह समझा है।

करीना कपूर ने बताया कि उनके द्वारा बताए गए चेहरे के एक्सप्रेशन को सीखने के लिए मैं खुद को बाथरूम में बंद कर लिया करती थी और वही पर रहकर एक्सप्रेशन की प्रैक्टिस किया करती थी। क्योंकि मेरी मां ने कहा था कि अगर तुम्हें एक्ट्रेस बनना है तो तुम्हें केवल मास्टर जी के गाने देखने होंगे। मैंने इस पर काम किया और आज यहां तक पहुंच पाई हूं। मास्टर जी हमें हर शॉट से पहले चेहरे के एक्सप्रेशन्स करके दिखाती थीं। सरोज खान ने इसके जवाब में कहा कि सभी हिराइन मेरी फेवरेट हैं। सरोज खान हाल ही में करीना कपूर का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए डांस इंडिया डांस के सेट पर पहुंचीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YVXgcJ