Sunday, September 11, 2022

कंगना रनौत का आरोप, फर्जी हैं 'ब्रह्मास्त्र' कलेक्शन के आंकड़े, मुझे भी सीखना है करण जौहर का ये गणित

लंबे वक्त से कोई फिल्म ज्यादा देर तक बॉक्स ऑफिस पर टिक नहीं पा रही थी, लकिन आलिया और रणबीर की हाल ही में रिलीज हुई 'ब्रह्मास्त्र' लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है, हालांकि कुछ लोग बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों को फेक बता रहे हैं। अब इस लिस्ट में कंगना रनौत का नाम भी जुड़ गया है। कंगना ने करण जौहर पर हल्ला बोला है।

कंगना ने करण जौहर पर ‘ब्रह्मास्त्र’ के कलेक्शन नंबर को बढ़ाकर बताने का आरोप लगाया है। कंगना रनौत ने अपनी इंस्टाग्राम पर एक लंबा नोट लिखा है। उन्होंने लिखा "शुक्रवार को रिलीज हुई और रविवार को यह पहले से ही एक बड़ी हिट साबित हो गई और मुनाफा भी कमा लिया। हा हा हा.... 250 करोड़ रुपये (वह भी एक नकली आंकड़ा)। वीएफएक्स सहित 650 करोड़ रुपये के बजट में बनी है यह फिल्म। सिर्फ इसलिए कि प्राइम फोकस सह-निर्माता है इसका मतलब यह नहीं है कि वीएफएक्स की कोई कीमत नहीं है। गणितज्ञ करण जौहर का गणित ... हमको भी सीखना है।

kanganas post

अगले पोस्ट में, कंगना ने बॉक्स ऑफिस इंडिया द्वारा किए गए ट्वीट को साझा करते हुए लिखा, "यह बॉक्स ऑफिस इंडिया हैंडल मुझे और मेरे जैसे कई लोगों को परेशान कर रहा है। क्योंकि वह माफिया के पेरोल पर है ... आज उन्होंने ब्रह्मास्त्र को एक दिन में एक बड़ी हिट घोषित कर दिया, जहां उनके अनुसार फिल्म ने अब तक केवल 65 करोड़ रुपये कमाए। उन्होंने मणिकर्णिका के खिलाफ प्रमुख अभियान शुरू किया था (लागत ₹75 करोड़...नाटकीय राजस्व ₹150 करोड़)। उन्होंने इसे एक फ्लॉप घोषित किया। थलाइवी (₹100 करोड़ प्रीरिलीज रिकवरी) महामारी रिलीज...वह इसे एक आपदा घोषित कर दिया। साथ ही उन्होंने धाकड़ की विफलता और टिकट बिक्री पर बड़ा उत्पीड़न किया। आप जो बोते हैं वही काटते हैं। मैं यहां हूं, अब मैं इस गणित को समझना चाहती हूं। मैं गुप्त साजिश नहीं करती, मैं पीठ में छुरा नहीं घोंपती हूं। मैं खुले तौर पर और सही तरीके से चुनौती देती हूं।"

kanganas post

अपने आखिरी पोस्ट में, कंगना ने करण जौहर का इंटरव्यू लेने की इच्छा व्यक्त करते हुए लिखा, "मैं करण जौहर का इंटरव्यू करना चाहती हूं और समझना चाहती हूं कि वह ब्रह्मास्त्र के ग्रॉस कलेक्शन की घोषणा क्यों कर रहे हैं, न कि नेट कलेक्शन की? हताशा क्या है? 650 करोड़ में बनी फिल्म दो दिन में ही 60 करोड़ रुपये (यह नेट कलेक्शन है, जो उन्होंने घोषित किया है, मुझे विश्वास नहीं है) का कलेक्शन कर हिट कैसे हो सकती है? करण जौहर जी कृपया हमें प्रबुद्ध करें, क्योंकि मुझे डर है कि फिल्म माफिया के लिए प्रकृति के अलग नियम हैं और हमारे जैसे नश्वर लोगों के लिए अलग।"

बीते शुक्रवार यानी 9 सितंबर को रणबीर और आलिया की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को दुनिया भर में 9000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया। ओपनिंग डे पर ही फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई कर ली है। फिल्म ने पहले दिन 37 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3gJ8TVE