Thursday, September 24, 2020

IPL 2020: KXIPunjab Vs RCB में आज होगी भिड़ंत, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

नई दिल्ली। आईपीएल ( ipl 2020 ) का 13वां सीजन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे रोमांचक मुकाबले भी देखने को मिल रहे हैं। 24 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु ( KXIPunjab Vs RCB ) के मुकाबला है। आरसीबी अपना पहला मुकाबला जीतने के बाद उत्साह से लबरेज है, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों अपने पहले मुकाबले में शिकस्त का सामने करना पड़ा था।

यही वजह है कि पंजाब अपना दूसरा मुकाबला जीतकर आगे बढ़ने का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरेगी वहीं आरसीबी चाहेगी कि उसकी जीत की लय बरकरार रहे। आईए जानते हैं दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ियों के नाम

घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, देश के इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी जोरदार बारिश, बढ़ सकती है मुश्किल

आईपीएल 2020 के 13वें सीजन का 6वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंलगूरु के बीच गुरुवार को खेला जाना है। ऐसे में जान लेते हैं दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ियों के नाम...

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन
सबसे पहले विराट सेना की बात करें तो इसमें एरॉन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप (विकेटपकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल।

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन
किंग्स इलेवन पंजाब भी अपनी मजबूत टीम के साथ मैदान में उतरेगी। इनमें केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक य़अग्रवाल, करुझणङ नासयर, सरझफराज झखान, ग्लेन मैक्सवेल, कृष्णप्पा गौतम, क्रिस जॉर्डन/शेल्डन कॉटरेल, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी के रहने की उम्मीद है।

चार मुकाबलों में आरसीबी का पलड़ा रहा भारी
आईपीएल के पिछले चार मुकाबलों की बात करें को आरसीबी का पलड़ा किंग्स के मुकाबले भारी रहा है। पंजाब के शेर विराट सेना के आगे पस्त नजर आए हैं। हालांकि दोनों टीमों के बीच दुबई में एक मैच हुआ है जिसे पंजाब ने जीता है।

लगातार तीन दिन से गिर रहे सोने के भाव, जानें अब तक कितना सस्ता हुआ गोल्ड

कुल मुकाबलों में बराबरी
दोनों टीमों के बीच हुए अब तक के कुल मुकाबलों की बात करें तो अब तक 24 मैच हुए हैं। दोनों ने 12-12 मैच जीते हैं। पिछले दो सीजन से पंजाब की टीम बंगलौर के खिलाफ मैच जीतने में नाकाम रही है।

केएल के नाम होगा ये रिकॉर्ड
गुरुवार को आरसीबी बनाम किंग्स के बीच होने वाले मैच में मैदान पर दो रन बनाते ही कप्तान केएल राहुल के नाम भी रिकॉर्ड जुड़ जाएगा। वे आईपीएल में अपने 2 हजार रन पूरे कर इस क्लब में शामिल हो जाएंगे।

डेल स्टेन के पास भी मौका
एक तरफ केएल राहुल दो हजार रन बनाने वाले क्लब में शामिल होंगे तो दूसरी तरफ आरसीबी के डेल स्टेन के पास भी 100 विकेट वाले क्लब में शामिल होने का मौका है। गुरुवार के मैच में 3 विकेट हासिल करते ही वे आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले 15वें खिलाड़ी बन जाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/33UhgO3