Wednesday, December 2, 2020

ट्रांसजेंडर के रूप में सामने आए इलियट पेज, वायरल हुआ इंस्टा पोस्ट

नई दिल्ली। हॉलीवुड अभिनेता इलियट पेज इलियट पेज (Elliot Page) फिल्मों में तो कई प्रकार के रोल निभा चुके है। हाल ही में उनका एक नया रूप देखने को मिला। 'जूनो', 'इंसेप्शन' और 'द अम्ब्रेला एकेदमी' के स्टार और ऑस्कर नोमिनेटेड अभिनेता इलियट पेज सोशल मीडिया के जरिए एक ट्रांसजेंडर के रूप में दुनिया के सामने आए। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लंबा—चौड़ा पोस्ट लिखकर यह खुलासा किया है। जिसमें उन्होंने खुद को एक ट्रांसजेंडर बताया है।

मैं एक ट्रांसजेंडर हूं
पेज ने अपने एक इंस्टा पोस्ट में लिखा, 'हैल्लो दोस्तों, मैं आपके साथ कुछ साझा करना चाहता हूं कि मैं एक ट्रांसजेंडर हूं। मुझे यह लिखने में बहुत खुशी हो रही है। मैं उन लोगों की भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने इस सफर में मेरा सपोर्ट किया।' नोवा स्कोटिया के 33 वर्षीय अभिनेता पेज ने कहा कि ट्रांस के रूप में बाहर आने का उनका फैसला, जिसमें उनका पहला नाम भी शामिल है। उन्होंने आगे लिखा, 'एक लंबी यात्रा के बाद और एलजीबीटीक्यू समुदाय से बहुत सपोर्ट के बाद यह संभव हो पाया है। मैं ट्रांस समुदाय में बहुत से लोगों से प्रेरित हूं। इस दुनिया को एक अधिक समावेशी और दयालु जगह बनाने के लिए आपकी हिम्मत और आपकी उदारता के लिए धन्यवाद।'

जमकर हो रही है तारीफ
पेज का इंस्टा पोस्ट अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उनके खुलासे के बाद हॉलीवुड के कई सितारों ने इलियट पेज की तारीफ की है। मशहूर अमेरिकन निर्देशक जेम्स गन ने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करते हुए लिखा, 'इलियट, मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूं। मुझे तुम पर गर्व है।' वहीं मशहूर कॉमेडियन एलेन डिजेनरेस ने भी उनकी तारीफ की है। उन्होंने लिखा, अपने प्यारे दोस्त इलियट को ढेर सारा प्यार, आपकी ताकत, प्रेरणा और ईमानदारी ने मुझे बहुत प्रेरित किया है।'

 


यह भी पढ़े :— व्हेल ने मछुआरे को बना दिया रातोंरात मालामाल, यहां पढ़ें पूरा मामला

 

page11.jpg

'जूनो' में गर्भवती किशोरी निभाया था किरदार
अभिनेता पेज ने अक्सर एलजीबीटीक्यू (LGBTQ- lesbian, gay, bisexual, and transgender) पात्रों के जीवन को पर्दे पर लाने के लिए काम किया है। जिसमें 2015 की फिल्म 'फ्रीहेल्ड' भी शामिल है। इलियट पेज पूर्व में एलेन पेज के नाम से जाने जाते थे। उन्होंने साल 2007 में आई जेसन रीटमैन (Jason Reitman) की फिल्म 'जूनो' में एक गर्भवती किशोरी का किरदार निभाया था, जिसके लिए उनका नाम ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2I3s9X0