Friday, January 21, 2022

शादी के बाद फिल्मों में आईं एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी को धर्मेंद्र ने सरेआम कह दिया था 'गेट आउट'

70 और 80 के दशक में अपनी सिंपल ब्यूटी से लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) ने बॉलीवुड की उस विचारधारा को हमेशा के लिए बदल दिया था, जिसमें कहा जाता था कि, ‘शादी के बाद एक्ट्रेसेस सक्सेसफुल नहीं हो पाती हैं।’ मौसमी एक ऐसी अभिनेत्री थीं, जिन्हें अपने एक्सप्रेशन दिखाने के लिए नकली चीजों की जरूरत नहीं होती थी। वो अपने अभिनय को जीती थीं और फिर जो उनका एक्सप्रेशन स्क्रीन पर आता था, वो वाकई लोगों के आंखों में आंसू ला देता था। महज 18-19 साल की उम्र में ऑन-स्क्रीन मां बनने से लेकर कैरेक्टर रोल तक में मौसमी ने अपने अभिनय का खूब जलवा बिखेरा।

उन्होंने बॉलीवुड के हर दिग्गज एक्टर्स संग काम किया था, जिसमें जितेंद्र से लेकर संजीव कुमार और शशि कपूर का नाम शामिल था। इसके साथ ही उन्होंने पॉपुलर एक्टर धर्मेंद्र संग भी कई जबरजस्त फिल्में की थी। मौसमी ने धर्मेंद्र के साथ हुए किस्से को अपने एक इंटरव्यू में साझा किया था। जिसे सुनने के बाद लोग दंग थे।

यह भी पढ़ें- ये फिल्म थी सुशांत सिंह राजपूत के डिप्रेशन की बड़ी वजह, एक्ट्रेस ने खोले थे राज

moushmi.jpg

आपको बता दें कि धर्मेंद्र मौसमी के ससुर के दोस्त थे। उन्हीं के बारे में बात करते हुए मौसमी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मेरे ससुर जी और धरम जी दोस्त थे। वह जब भी मुझे कहीं किसी पार्टी में अकेला देखते तो पूछते तुम अकेली क्यों खड़ी हो, पति कहां हैं तुम्हारे? उनके साथ जाकर खड़ी हो।' मौसमी ने आगे कहा, 'मेरे पति एक बार किसी काम से बाहर गए हुए थे। मैं अपनी एक दोस्त के साथ किसी फिल्म के मुहुर्त पर गई थी जो एक बार में था। वो जगह कुछ अच्छी भी नहीं थी। वहां मैंने धर्म जी और उनके भाई को आते देखा। उन्होंने जैसे ही मुझे देखा, वो मेरे पास आए और कहने लगे कि तुम यहां क्या कर रही हो। अपनी दोस्त की ओर इशारा करते हुए मैंने कहा, उसके साथ आई हूं। फिर उन्होंने मुझे कुछ देर घूरा और तुरंत अपने भाई को मुझे कार लेकर घर छोड़ने के लिए कहा।

बता दें कि मौसमी चटर्जी ने आगे बताया, “उन्होंने मुझसे कहा, ‘अभी जाओ यहां से, गेट आउट। ये देखकर लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री कितनी ज्यादा प्यारी है। यह कलाकारों से भरी हुई है और कलाकार भी बिल्कुल फूलों की तरह कोमल हैं।” बता दें कि मौसमी चटर्जी और धर्मेंद्र ने एक साथ फिल्म ‘मेरा कर्म मेरा धर्म’ और ‘शहजादे’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

यह भी पढ़ें-राजेश खन्ना के नाम इस रिकार्ड को अमिताभ बच्चन भी नहीं तोड़ पाए आज तक



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/32kCo3j