Saturday, June 25, 2022

'106 साल तक बना रहना चाहता हूं हीरो', Shah Rukh Khan की बात सुन फैंस बोले - 'जिंदगी भर रहेंगे'

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को 25 जून को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल हो चुके हैं. आज के समय में वो केवल एक सुपरस्टार ही नहीं बल्कि इंडस्ट्री से लेकर फैंस के दिलों के किंग कहे जाते हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरूआत साल 1992 में आई फिल्म 'दीवाना' से की थी. शाहरुख की ये पहली फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. इसके बाद बाद उनको कई बड़े फिल्मों में देखा गया और उन्होंने अपने दमदार अभिनय से सभी का दिल जाता और आज के समय में इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. शाहरुख ने इंडस्ट्री की कई एक्ट्रेस के साथ काम किया है.

शाहरुख को 'दीवाना' के लिए 'बेस्ट डेब्यू' का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था. खास बात ये है कि उस दौर में शाहरुख की कोई ऐसी फिल्म नहीं थी, जो फ्लॉप रही हो. इतना बी नहीं शाहरुख 'बाजीगर', 'डर' और 'अंजाम' जैसी फिल्मों में डरावने नेगेटिव रोल भी निभा चुके हैं. साथ ही 1995 में 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से शाहरुख देश दुनिया की फीमेल फैंस के दिलों में समा गए और उनके लिए फैंस दीवानगी बढ़ती चली गई. इसी बीच शाहरुख के कई इंटरव्यू वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें से एक ने शाहरुख के फैंस का दिल चुरा लिया है.

यह भी पढ़ें: कभी देखी है इंसान और मधुमक्खी की जंग? सीरीज Man vs Bee में देखें और हो जाएंगे हंसते-हंसते लोटपोट


दरअसल, साल 2019 में डेविड लेटरमैन (David Letterman) ने शाहरुख खान का एक इंटरव्यू लिया था, जिसके दौरान उन्होंने अपने करियर के बारे में कई बातें की और बताया कैसे उन्होंने संघर्ष कर आज इंडस्ट्री में नाम और शौहरत कमाई है. डेविड लेटरमैन अपनी बातों को लेकर जाना जाता है. इतना ही नहीं उनको कला के टॉप कलाकारों में से एक माना जाता हैं. नेटफ्लिक्स पर अपने शो के दौरान डेविड ने शाहरुख पूछा कि 'तो आप कितने साल तक दुनिया का हीरो बने रहना चाहते हैं?', जिसका जवाब देते हुए शाहरुख कहते हैं 'मैंने हिसाब लगाया है लगभग 106 साल'.


उनके इस वीडियो पर उनके फैंस खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं. फैंस उनके कह रहे हैं कि आप लाइफ टाइम हमारे हीरो रहेंगे. इंटरव्यू के दौरान शाहरुख से पूछा गया कि 'फिल्मों के अलावा और किसी फील्ड में के बारे में सोच पाएं?', जिसका जवाब देते हुए कहा कि 'मैंने साइंस की पढ़ाई पूरी की, मैं इंजीनियर बनना चाहता था, फिर मुझे एहसास हुआ कि मैं नहीं बन पाऊंगा, बहुत सारी चीजें हैं जो मुझे लगा कि मैं नहीं बन पाऊंगा, तो मैं बस एक्टर बन गया'. बता दें कि शाहरुख को आखिरी बार साल 2018 में फिल्म 'जीरो' में देखा गया था, जिसके बाद अब वो 'पठान', 'जवान', 'डंकी' और 'डॉन 3' जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan के साथ 'जवान' में 'बाहुबली' का ये एक्टर करेगा दो-दो हाथ? फिल्म में होगा अहम किरदार



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/n9F8MQH