Sunday, October 25, 2020

Mukhtar Abbas Naqvi का राहुल पर हमला, कहा - जमात से संबंध कांग्रेस की सोच को दर्शाता है

नई दिल्ली। आज देशभर में विजय दशमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने चीनी अतिक्रमण को लेकर आरएसएस ( RSS ) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राहुल का बयान आने के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ( Mukhtar Abbas Naqvi ) ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि जमात ए इस्लामी से संबंध कांग्रेस की सोच को दर्शाता है।

रेडिकलिज्म को बढ़ावा देने वाली सोच

जमात ए इस्लामी ( Jamaat-e-Islami ) की गतिविधियां मानवता के खिलाफ है। इतना ही नहीं, देशभर में सांप्रदायिक हिंसा में लिप्त पीएफआई ( PFI ) के संदिग्धों के साथ राहुल की हमदर्दी भी गंभीर मामला है। कांग्रेस की ये सोच देश में रेडिकलिज्म को बढ़ावा देने वाली है।

संसद के फैसले का सम्मान करिए

बता दें कि शनिवार को मुख्यतार अब्बास नकवी ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस सहित तमाम दूसरी पार्टियों द्वारा पीपुल्स अलायंस ऑफ गुपकार डिक्लेरेशन बनाए जाने पर तीखा हमला बोला था। नकवी ने फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती को नसीहत देते हुए कहा था कि बीजेपी के खिलाफ रहना है तो रहिए लेकिन संसद के फैसले का सम्मान करिए।

उन्होंने कहा था कि जो नेता तिरंगे का सम्मान नहीं कर सकता, संसद द्वारा निर्मित कानूनों का सम्मान नहीं कर सकता, उस पर जम्मू-कश्मीर के लोग कभी भी भरोसा नहीं कर सकते।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3jwrBWi