Thursday, October 29, 2020

शाहरुख ने ऐसे पहुंचाई थी Abhijeet Bhattacharya के आत्म-सम्मान को चोट, फिर कभी नहीं गाया एक्टर के लिए

मुंबई। सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य ( Abhijeet Bhattacharya ) एक जमाने में अभिनेता शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) की आवाज माने जाते थे। उन्होंने शाहरुख के लिए कई सुपरहिट गाने गाए। खास बात ये रही कि अभिजीत की आवाज शाहरुख पर खूब जमती थी, लगता था जैसे खुद शाहरुख गा रहे हों। हालांकि उनकी ये जोड़ी अलग हो गई, अभिजीत ने उनके लिए गाना बंद कर दिया। 30 अक्टूबर को अभिजीत का जन्मदिन ( Abhijeet Bhattacharya Birthday ) है। आइए उनके बर्थडे पर जानते हैं कि वो क्या वजह थी जिसके चलते सिंगर ने उनके लिए गाने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें : कंगना रनौत ने साधा इन बॉलीवुड स्टार्स पर निशाना, कहा- निकिता की मौत पर चुप क्यों हैं

...बाद में करने लगे लूंगी डांस
सिंगर अभिजीत ने शाहरुख के लिए जो गाने गाए, वे आज भी फैंस की जुबान पर हैं। दो साल पहले अभिजीत ने इंडिया टुडे के सफाईगीरी प्रोग्राम में बताया कि जब तक शाहरुख के लिए वे गाना गाते रहे, वे सुपरस्टार थे, लेकिन बाद में लुंगी डांस करने लगे। सिंगर ने दावा किया कि उन्होंने अभिनेताओं को सितारा बना दिया और इनमें किंग खान का नाम भी शरीक है।

'मेरे आत्म-सम्मान को ठेस लगी'
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,'मैंने एक छोटे से कारण की वजह से शाहरुख के लिए गाना छोड़ दिया था। फिल्म 'मैं हूं ना' की क्रेडिट लिस्ट में उन्होंने हर एक स्पॉट बॉय तक का नाम दिखाया, लेकिन सिंगर्स का नहीं। ऐसी ही बात फिल्म 'ओम शांति ओम' के दौरान हुई। सितारों ने 'धूम ताना...' गाना गाया, इसमें मेरी आवाज थी, लेकिन इसे कहीं नहीं दिखाया गया। मेरे आत्म-सम्मान को ठेस लगी। मैं अपना नाम जोड़ने को खुद को क्यों बोलता। समस्या ये है कि मेरी में कोई कमी नहीं है, मैं क्यों इसके लिए कहूं।' साथ ही सिंगर ने यह भी कहा था कि वह स्वयं को संगीत जगत का हिस्सा मानते हैं बॉलीवुड का नहीं।

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन में 18 करोड़ भारतीयों ने देखी English Movies, परिवार के साथ देखने के सवाल पर दिया ये रिएक्शन

शाहरुख के लिए गाए ये सुपरहिट गाने
अभिजीत ने शाहरुख के लिए कई सुपरहिट गानों को आवाज दी। इनमें फिल्म 'मैं हूं ना' का सॉन्ग 'तुम्हे जो मैंने देखा...', 'चलते चलते' मूवी का 'तौबा तुम्हारे ये इशारे...' और 'सुनो ना सुनो ना...', फिल्म 'बादशाह' का 'वो लड़की जो सबसे अलग है...' और 'हम तो दिवाने हुए...', फिल्म 'यस बॉस' का गाना 'चांद तारे तोड़ लाउं...', फिर भी 'दिल है हिन्दुस्तानी' फिल्म का सॉन्ग 'और क्या...' और 'आई एम द बेस्ट...', दिल वाले दुल्हिनयां ले जाएंगे' का गाना 'जरा सा झूम लूं मैं...' और 'अशोका' मूवी का 'रोशनी से..' जैसे गाने शामिल हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/37QOtOc