Friday, October 30, 2020

Bihar Assembly Polls: जनसभा में अपने ही प्रत्याशी का गलत नाम ले बैठे तेजस्वी, जानें फिर क्या हुआ

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( bihar assembly election ) में अब सभी राजनीतिक दलों की निगाहें दूसरे चरण के मतदान पर टिकी हैं। यही वजह है कि दिग्गज स्टार प्रचारक पार्टी प्रत्याशियों के लिए जमकर वोट मांगने में जुटे हैं। दूसरे ही चरण में महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार और आरजेडी नेता तजेस्वी यादव के भाग्य का फैसला भी होना है। इस बीच शुक्रवार को वे तूफानी प्रचार में जुटे नजर आए। समस्तीपुर में तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान तेजस्वी एक बड़ी गलती कर बैठे।

दरअसल तेजस्वी यादव अपने संबोधन में अपने ही पार्टी प्रत्याशी का गलत नाम ले बैठे। तेजस्वी अजय कुमार के पक्ष में वोट मांगना था और वो बार-बार अमित कुमार कहते गए।

फारूक अब्दुल्ला को फिर किया गया नजरबंद, जम्मू-कश्मीर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

फिर क्या था, जनता के बीच पहुंचे नेता जी को जनता की ओर से करार जवाब भी मिला। तेजस्वी का संबोधन सुनने पहुंची भीड़ ने ही ऊंची आवाज में प्रत्याशी का सही नाम पुकारना शुरू कर दिया। नाम सुनते ही तेजस्वी को भी अपनी गलती का एहसास हुआ।

दरअसल, समस्तीपुर के विभूतिपुर में जब तेजस्वी यादव गठबंधन के उम्मीदवार अजय कुमार के लिए वोट मांगने पहुंचे. तब तेजस्वी यादव ने मंच से बार-बार कहा कि आप अपना एक-एक वोट अमित कुमार के लिए दें।
लेकिन जनता भला कहां चूकने वाली थी, तेजस्वी के गलत ना लेते ही जनता ने सही नाम लेना शुरू कर दिया।

तेजस्वी ने किए ये वादे
तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन अगर सत्ता में आया तो पढ़ाई, दवाई, सिंचाई, कमाई के मुद्दों को लेकर लोग काम करेंगे। बिहार में चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। नीतीश कुमार की सरकार ने 15 वर्षों में इसपर ध्यान नहीं दिया है।

उन्होंने कहा हमारी सरकार आएगी तो सबसे पहले पढ़ाई, दवाई, सिंचाई और कमाई पर ही काम करेगी।

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में अब दूसरे चरण में तीन नवंबर को 17 जिलों की कुल 94 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है।

त्योहारी सीजन में भारतीय रेलवे ने रद्द कीं ये ट्रेनें, कोरोड़ों के नुकसान के बीच कारोबारियों की बढ़ी चिंता

ये सीटें दूसरे चरण में शामिल
इस चरण में पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सिवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना जिले की विधानसभा सीटें शामिल हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3mxH6za