Wednesday, July 13, 2022

इंडिगो एयरलाइन यात्रियों से लेती है "क्यूट फीस", जानिए क्या है इसका मतलब

अगर आप इंडिगो एयरलाइन से यात्रा करते हैं तो यह आपके काम की खबर है। दरअसल इंडिगो एयरलाइन के यात्री भ्रमित और परेशान हैं। इसकी वजह टिकट बुकिंग के दौरान ली जाने वाली "क्यूट फीस" है। यात्रियों और अन्य लोगों को यह पता नहीं चल पा रहा है कि आखिर इंडिगो एयरलाइन 'क्यूट फीस' के नाम पर किस चीज का पैसा यात्रियों से वसूल रही है। लोग एक स्क्रीनशॉट शेयर करके इंडिगो एयरलाइन से क्यूट फीस को लेकर सवाल कर रहे हैं, जिसमें 100 रुपए का चार्ज दिखाई दे रहा है।

ट्वीटर यूजर इंडिगो एयरलाइन को टैग करते हुए पूछता है कि मुझे पता है कि मैं समय के साथ क्यूट होता जा रहा हूं, लेकिन मैंने कभी यह नहीं सोचा था कि इसके लिए भी मुझे चार्ज देना पड़ेगा। इसके साथ ही ट्वीटर यूजर ने 'क्यूट फीस' चार्ज के वाला एक स्क्रीन शॉट भी शेयर किया, जिसमें हवाई किराया 17,200 रुपए, सीट फीस 1,000 रुपए, कन्वीनियंस फीस 700 रुपए, यूजर डेवलपमेंट फीस 354 रुपए और लास्ट में 'क्यूट फीस' 100 रुपए दिखाया गया है।


क्या होता है "क्यूट फीस"

इंडिगो एयरलाइन में लिया जाने वाला "क्यूट फीस" चर्चा का विषय बना हुआ है, लोग जानना चाहते हैं कि आखिर ये "क्यूट फीस" क्या होता है? आपको बता दें कि क्यूट फीस का मतलब कॉमन यूजर टर्मिनल इक्किपेंट फीस होता है। यह फीस आपके द्वारा एयरपोर्ट में यूज किए जाने वाले उपकरणों के लिए लिया जाता है। इस फीस में मेटल डिडेक्टिंग मशीन, एक्सलेटर सहित अन्य उपकरणों के लिए चार्ज लिया जाता है।


"क्यूट फीस" सोशल मीडिया में बना चर्चा का विषय

इस समय क्यूट फीस सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। कई लोग इस फीस को लेकर इंडिगो एयरलाइन से सवाल कर रहे हैं तो कई लोग मजकिया अंदाज में ट्वीट कर रहे हैं। एक ट्वीटर यूजर लिखता है कि चिंता की कोई बात नहीं अगर सिंगल का दर्द झेलते हुए मुझे क्यूट कहता है तो मैं पेमेंट कर सकता हूं। इसके साथ ही कुछ यूजर क्यूट फीस चार्ज के बारे में बता रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/eRYlkhH