Wednesday, November 29, 2023

ऐश्वर्या हर साल कमाती हैं 100 करोड़ से ज्यादा, अभिषेक को भी छोड़ा पीछे, नेटवर्थ जान हो जाएंगे हैरान

Aishwarya Rai Bachchan Net Worth: ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन दोनों के अलग होने की अफवाहें जोरों पर हैं। जब से ही अमिताभ बच्चन ने अपना बंगला ‘प्रतीक्षा’ अपनी बेटी श्वेता नंदा के नाम किया है। तब से ही ऐश्वर्या और अभिषेक के बीच की अनबन ने तूल पकड़ लिया है। हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। आज हम आपको बताते हैं कि ऐश्वर्या राय खुद कितना कमाती हैं। उनकी नेटवईर्थ क्या है आईये जानते हैं…

अभिषेक बच्चन से ज्यादा कमाती है पत्नी ऐश्वर्या
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐश्वर्या राय की कुल संपत्ति करीब 100 मिलियन डॉलर यानी 828 करोड़ रुपए के आसपास है। ऐश्वर्या राय बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों के साथ साथ ब्रैंड एंडोर्समेंट भी करती हैं जिससे उनकी काफी मोटी कमाई होती है। ऐश्वर्या राय बच्चन कई बड़े ब्रांड के ब्यूटी प्रोडक्ट्स के ऐड करती हैं जिससे उनको सालाना करोड़ों की कमाई होती है।

एक फिल्म के लेती हैं करोड़ों रुपए
ऐश्वर्या राय शादी के बाद भले ही कम फिल्मों में नजर आई हों लेकिन एक फिल्म के लिए वह 10 से 12 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं। उन्हें सिर्फ ब्रैंड एंडोर्समेंट से ही एक साल में करीब 90 करोड़ रुपये की कमाई हो जाती है। ऐश्वर्या राय बच्चन किसी भी ब्रैंड के एंडोर्समेंट के शूट के लिए एक दिन का 6 से 7 करोड़ रुपये वसूलती हैं। आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय बच्चन कई इंटरनेशनल ब्रैंड का चेहरा हैं। इससे उनकी करोड़ों की कमाई होती है।


ऐश्वर्या के मुंबई और दुबई में है करोड़ों के घर

आपको बता दें, ऐश्वर्या राय बच्चन का बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में 5 BHK वाला आलीशान अपार्टमेंट है। इस अपार्टमेंट को उन्होंने साल 2015 में खरीदा था। इसकी कीमत 21 करोड़ रुपए के आसपास है। मुंबई के वर्ली इलाके में भी ऐश्वर्या राय बच्चन का एक लग्जरी अपार्टमेंट है, इसकी कीमत करीब 41 करोड़ रुपए है। इसके अलावा दुबई के सेंचुरी फॉल्स में ऐश्वर्या राय ने एक लग्जीरियस विला खरीद रखा है इसकी कीमत 15.6 करोड़ रुपए है।

ऐश्वर्या राय बच्चन का कार कलेक्शन
ऐश्वर्या राय बच्चन के पास कई महंगी और लग्जीरियस गाड़ियां भी हैं। उनके पास 7.95 करोड़ की रोल्स रॉयस घोस्ट कार है जिसे उन्होंने कुछ साल पहले ही खरीदा था। इसके अलावा ऐश्वर्या राय के पास लेक्सस एलएक्स 570 (2.33 करोड़) और ऑडी ए8 एल (1.56 करोड़) रुपए की कार मौजूद है। वह अपनी अलग कार में ही घूमना पसंद करती हैं। वह बच्चन परिवार की गाड़ियों का इस्तेमाल नहीं करती हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Ke0Zl21