Saturday, November 11, 2023

Tiger 3 Review: सलमान खान की एंट्री देख फैंस बोले- बाप रे बाप, रिव्यू पढ़ फिल्म देखने को मजबूर हो जाएंगे आप

Tiger 3 Review: सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म 'टाइगर 3' दिवाली पर यानी आज 12 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यह एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है। एक्शन से भरपूर इस फिल्म को लेकर फैंस बेहद एक्साइटेड थे। साथ ही ‘टाइगर 3’ की जमकर एडवांस बुकिंग हुई और तो और 'टाइगर 3' नया रिकॉर्ड बनाने के लिए भी तैयार है। इससे पहले पढ़े 'टाइगर 3' के लिए पत्रिका का रिव्यू…

फिल्म देखने आईं अनुभूति, प्रियंका और वैशाली को मूवी दीवाली गिफ्ट लगी। फिल्म का बेस्ट पार्ट पठान यानी शाहरुख की एंट्री थी। ऋषभ और शिखा ने कहा कि फिल्म के एक्शन सिक्वेंस तो अच्छे थे, लेकिन स्टोरी में थोड़ी कसर रह गई। विवेक-वासु को एक्शन जानदार और स्टोरी शानदार लगी।

जानिए क्या है 'टाइगर 3' की थीम
थीम: यशराज फिल्म्स के स्पाई वल्र्ड की एक और फ्रेंचाइजी टाइगर-३ के रूप में दीवाली पर दर्शकों के सामने आ गई। फिल्म में एक बार फिर से रॉ और आइएसआइ ने साथ काम किया है। इस बार टाइगर को पर्सनल मिशन के साथ पड़ोसी देश का लोकतंत्र बचाकर अपने देश की आन बचानी है। साथ ही, खुद को निर्दोष भी साबित करना है। माता-पिता के लिए उनका बच्चा और देशभक्त के लिए उसका देश सर्वोपरि होता है। अगर किसी भी व्यक्ति को देश और बच्चे में से किसी एक का चुनाव करना पड़े तो उसके लिए मुश्किल की घड़ी होगी।

जबरदस्त है 'टाइगर 3' की कहानी
कहानी: रॉ के सबसे बेहतरीन एजेंट में से एक अविनाश उर्फ टाइगर (सलमान खान) अपनी पत्नी जोया (कैटरीना कैफ) और बेटे के साथ ऑस्ट्रिया में हंसी-खुशी जीवन बिता रहा है। उसे एक दिन रॉ चीफ (रेवती) का कॉल आता है, जो बताती है कि टाइगर के पुराने साथी और एक अन्य अच्छे एजेंट गोपी (रणवीर शौरी) की जान खतरे में उसे आतंकियों ने बंदी बनाया हुआ है। टाइगर गोपी को छुड़ा तो लेता है, लेकिन पिटाई के कारण ज्यादा खून बह जाने के कारण गोपी की मौत हो जाती है। मरने से पहले गोपी उसे बताता है कि उसकी पत्नी जोया डबल एजेंट है, जो पाकिस्तान के लिए काम कर रही है और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी भारत के खिलाफ कुछ बड़ा और खतरनाक करने की फिराक में है। टाइगर जोया पर नजर रखता है, जहां उसे पता चलता है कि गोपी सही कह रहा था। वहीं, उसे यह भी पता चलता है कि एक्स आइएसआइ एजेंट आतिश (इमरान हाशमी) ने उसके बेटे को एक प्रकार का जहर दिया है, जिसका एंटी डॉट उसी के पास है और जोया और जूनियर उसके कब्जे में है। वह उनके बेटे की जान बचाने के एवज में उन दोनों को एक मिशन देता है।


एक्टिंग: सलमान खान एक बार फिर से टाइगर की तरह रॉर करते नजर आए। कैटरीना ने फ्रेंचाइजी की पिछली दोनों फिल्मों की ही तरह इस बार भी अच्छी एक्टिंग की। इमरान हाशमी ने एक्स आइएसआइ एजेंट आतिश के किरदार में महफिल लूट ली। अन्य स्टार कास्ट में कुमुद मिश्रा, रेवती, रणवीर शौरी आदि भी ठीक रहे। शाहरुख खान का कैमियो ने दर्शकों की वाहवाही बटोरी।

निर्देशक- मनीष शर्मा
स्टोरी- आदित्य चोपड़ा
एडिटिंग- रामेश्वर एस. भगत
म्यूजिक- प्रीतम
बजट- 300 करोड़ रुपए
स्टार- थ्री स्टार
कास्ट: सलमान खान, कैटरीना कैफ, इमरान हाशमी, रेवती, कुमुद मिश्रा, विशाल जेठवा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3HNCfZW