Tuesday, November 7, 2023

रश्मिका और कटरीना के बाद अब सारा की इस क्रिकेटर संग डीपफेक फोटो वायरल, इंडस्ट्री में मचा हड़कंप

Sara Tendulkar & Shubman Gill morphed Photo Viral: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का हाल ही में एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर जारा पटेल के चेहेर पर एडिट कर एक्ट्रेस का चेहरा जोड़ा गया। वीडियो के वायरल होते ही एक्ट्रेस के फैन्स और कुछ अन्य सेलेब्स डीपफेक के खिलाफ आवाज उठाने लगे। रश्मिका के बाद टाइगर 3 के एक सीन से कटरीना कैफ का भी एडिटिड फोटो वायरल हुआ। रश्मिका-कटरीना के बाद अब सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर का एक पफेक/ एडिटेड फोटो क्रिकेटर शुभमन गिल के साथ वायरल हो रहा है। सारा की फोटो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के ताबड़तोड़ रिएक्शन आ रहे हैं।

क्रिकेटर शुभमन- सारा की फेक फोटो वायरल
सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर का नाम क्रिकेटर शुभमन गिल के साथ जुड़ता है और ऐसे में दोनों की एक फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सारा ने शुभमन संग रिलेनशिप पर मुहर लगी दी है और सेम कैप्शन से ये तस्वीर शेयर हो रही है। हालांकि ये फोटो फेक है और इसे एडिट करके शेयर किया गया है। असली तस्वीर में सारा के साथ शुभमन नहीं हैं।

sara_tendulkar_shubman_gill.png


यह भी पढ़ें: जानें कौन है रश्मिका मंदाना की Deepfake वीडियो वाली लड़की? वायरल होने पर आई सामने

सारा के रियल फोटो में कौन है?
सारा-शुममन की ये तस्वीर फेक है। रियल फोटो में सारा के साथ उनके भाई अर्जुन हैं। रियल फोटो को सारा ने 24 सितंबर को भाई अर्जुन के बर्थडे पर शेयर किया था। सारा ने इस फोटो के साथ कई फोटोज शेयर की थीं। यही फोटो को सोशल मीडिया पर शुभमन के मॉर्फ्ड फोटो के साथ शेयर किया जा रहा है।

sara_tendulkar_with_brother__picture.png

कैटरीना-रश्मिका भी डीपफेक का शिकार
रश्मिका मंदाना की डीपफेक वीडियो वायरल होने के बाद लगातार कई सेलेब्स के एडिटेड फोटोज और वीडियो सामने आने लगे हैं।कैटरीना कैफ की अपकमिंग फिल्म टाइगर 3 के टॉवल सीन को एडिट करके कैटरीना की फोटो वायरल हुई थी। लगातार डीपफेक फोटोज-वीडियोज के मामलों को देखते हुए आम इंटरनेट यूजर्स भी प्राइवेसी को लेकर परेशान हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/bqlAQ2Y