Sunday, January 2, 2022

दिलीप कुमार के साथ काम करने के लिए राखी गुलजार ने अमिताभ के साथ किया ऐसा का

70 के दशक की अभिनेत्रियों की बात की जाए तो राखी (Rakhi Gulzar) का नाम शीर्ष अभिनेत्रियों के नामों में शुमार होगा। 15 अगस्त 1947 को जन्मीं राखी को हम उन नायिकाओं में गिन सकते हैं जिन्होंने अपने कॅरियर में प्रेमिका, पत्नी, भाभी और मां के किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा। हालांक अब राखी पर्दे से दूर हैं, लेकिन उनके द्वारा निभाए किरादरों को लोग आज भी याद करते हैं।

राखी की जोड़ी अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ हीट रही दर्शकों द्वारा इस जोड़ी को पर्दे पर बहुत पसंद किया जाता था। इन दोनों साथ में कई फिल्मों में काम किया। राखी अपने हर किरदार को बड़ी खूबशूरती से निभाती थी। राखी ने एक टाइम में अमिताभ के साथ रोमांस किया तो अगले में उन्होंने अमिताभ की मां का किरदार भी निभाया। आइए जानते हैं उनकी निजी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा।

rakhi.jpg

अभनेत्री राखी गुलजार ने काम के हमेशआ सराहा गया दरहसल रखी गुलजार एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होने अमिताभ की मां और प्रेमिका दोनों का किरदार एक अदा किया है। फिल्म बेमिसाल में एक ओर राखी और अमिताभ की कैमिस्ट्री देखने को मिली थी तो वही अभिनेत्री ने फिल्म शक्ति में अमिताभ की मां और दिलीप कुमार साहब की पत्नी का किरदार निभाया था। हालांकि इस रोल को करने के बाद उन्हें उनके करियर को लेकर काफी कुछ कहा गया था। जिसके बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलकर बात की है।

2019 में स्कॉल इन को दिए एक इंटरव्यू में राखी ने बताया था कि ‘जब मैंने ‘शक्ति’ फिल्म में काम किया तो बहुत कुछ कहा गया. लोगों ने कहा कि मेरा करियर डूब जाएगा. मैं अपने करियर के साथ खिलवाड़ कर रही हूं। लेकिन दिलीप कुमार के साथ काम करने का मौका था इसे भला मैं कैसे छोड़ सकती थी। उनके साथ काम करने की खुशी थी और लंबू भी था’। यहां राखी ने अमिताभ को लंबू कहा था।

यह भी पढ़ें- DDLJ की ये नन्हीं कलाकार आज दिखती है इतनी हॉट, फोटोज देखकर फैंस हैरान

राखी गुलजार ने आगे कहा कि ‘उसी साल आई फिल्म ‘बेमिसाल’ में मैं अमिताभ बच्चन के साथ रोमांटिक रोल में थी। अगर मैं खुद की तारीफ करते हुए क्रेडिट दूं तो एक ही साल में रिलीज हुई एक तरफ फिल्म ‘शक्ति’ थी तो वहीं दूसरी तरफ ‘बेमिसाल’ थी. दोनों में एक ही हीरो के साथ अलग-अलग रोल में था। ना मैंने ना ही ना अमिताभ ने दोनों किरदारों को मिक्स किया’।

यह भी पढ़ें- शादी की तस्वीरों से एक्टर मोहित रैना ने दिया सबको सरप्राइज, सेलेब्स कर रहे कमेंट्स



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3mNUjqg