Thursday, February 8, 2024

अमृता सिंह बर्थडे स्पेशल: पाकिस्तान से है एक्ट्रेस का कनेक्शन, घरवालों से छिपकर की थी सैफ से शादी, 13 साल बाद तलाक में लिए 5 करोड़

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह आज 65 साल की हो गई हैं। वह अपने जमाने में इंडस्ट्री पर राज करती थीं। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग और अदाओं से कई लोगों के दिलों में जगह बनाई है। आज अमृता के बर्थडे पर हम उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें बता रहे हैं।

एक्ट्रेस का पाकिस्तान से है खास कनेक्शन
अमृता सिंह का पड़ोसी देश पाकिस्तान से एक खास कनेक्शन है, जिसके बारे में शायद ही आप जानते हो। दरअसल, अमृता का जन्म 9 फरवरी, 1958 को पाकिस्तान में ही हुआ था। अमृता के पिता सरदार सविंदर सिंह हैं और उनकी मां का नाम रुखसाना सुल्ताना है। वह एक सिख-मुस्लिम परिवार से आती हैं। इसके अलावा अमृता फेमस राइटर खुशवंत सिंह की भतीजी हैं।

अमृता का करियर
दिल्ली से पढ़ाई पूरी करने के बाद अमृता ने 1983 में फिल्मों की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने सनी देओल के साथ 'बेताब' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। यह फिल्म सुपरहिट हुई, जिसके बाद अमृता को एक के बाद एक फिल्मों के ऑफर आने लगे। 80 के दशक में अमृता सबकी पसंदीदा एक्ट्रेस में से एक बन गईं थीं। वह 'मर्द', 'खुदगर्ज', 'खून बहा गंगा में', 'आइना', 'राजू बन गया जेंटलमैन' और 'पाप की आंधी' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं।

ऐसी रही एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ
अमृता की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो वह छोटे नवाब सैफ अली खान से सबसे पहली बार एक फोटोशूट के सिलसिले में मिली थीं। इसके बाद दोनों ने 3 महीने तक एक दूसरे को डेट किया और फिर साल 1991 में उन्होंने घरवालों से छिपकर शादी कर ली। दरअसल, अमृता सैफ से करीब 12 साल बड़ीं थीं। उम्र के फासले के कारण दोनों ने सीक्रेट वेडिंग की थी। हालांकि, शादी की खबर सामने आने के बाद इंडस्ट्री में बवाल मच गया था। इसके बाद अमृता ने घर की जिम्मेदारी लेने के लिए फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया।

msg6840412968-1810.jpg


शादी के 13 साल बाद हुआ तलाक
अमृता और सैफ ने शादी के 13 साल बाद 2004 में तलाक ले लिया था। उनके दो बच्चे हैं, सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। तलाक के बावजूद ये दोनों बच्चे आज भी अपने माता-पिता, दोनों के साथ अच्छे रिश्ते में हैं।
बता दें कि तलाक के बाद सैफ ने 2012 में एक्ट्रेस करीना कपूर से शादी कर ली थी।

तलाक के लिए अमृता ने मांगे थे 5 करोड़ रुपये
मीडिया से बातचीत के दौरान सैफ ने बताया था कि अमृता ने तलाक के बदले में उनसे 5 करोड़ रुपये की मांग की थी। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि वो अमृता को हर महीने 1 लाख रुपये देते रहे, जब तक कि उनका बेटा इब्राहिम 18 साल के नहीं हो गए।

msg6840412968-1809.jpg


मौजूदा समय में ऐसे रहती हैं अमृता
अमृता मौजूद वक्त में मुंबई में सारा और इब्राहिम के साथ रहती हैं। वह फिलहाल काफी पर्सनल लाइफ जीती हैं। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री से लंबे ब्रेक के बाद वह फिल्म 'बदला' और 'फ्लाइंग जेट' जैसी फिल्मों में नजर आईं, जिसकी वजह से वह मीडिया से कुछ समय के लिए ही सही, लेकिन रूबरू हुईं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/smnfN26