Monday, February 26, 2024

Birthday Special: पिता ने लगाए गंभीर आरोप, गानों की वजह से टूटी शादी, जानें कौन हैं विवादों के किंग

Manoj Muntashir Birthday: फिल्म इड्स्ट्री के फेमस गीतकार आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। ये अक्सर अपने बयान से सुर्खियों में बने रहते हैं ये कोई और नहीं बल्कि फेमस लिरिक्स आर्टिस्ट और कवि मनोज मुंतशिर हैं। सुपरहिट फिल्म 'बाहुबली' के शानदार डायलॉग्स मनोज मुंतशिर ने ही लिखे थे। कैसे मनोज शुक्ला नाम का लड़का जब मनोज मुंतशिर बना तो काफी दिलचस्प है ये कहानी...

मनोज शुक्ला से ऐसे बने मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir Birthday Special)


बता दें, मनोज मुंतशिर का जन्म उत्तर प्रदेश के अमेठी के गौरीगंज में हुआ था। जन्म से इनका नाम मनोज शुक्ला था पर एक दिन अचानक सब बदल गया। मनोज मुंतशिर ने बताया 'साल 1997 को मैं घर से चाय पीने के लिए निकला था, एक टपरी पर पहुंचा तो वहां रेडियो बज रहा था और तब मैंने पहली बार एक शब्द सुना “मुंतशिर”। इस शब्द से मुझे मानों प्यार हो गया हो। तब ही मैंने अपना नाम मनोज शुक्ला से मनोज मुंतशिर रखने की ठान ली थी। उस दिन पिता जी को लगा मैंने अपना धर्म बदल लिया है क्योंकि मैंने घर की नेम प्लेट पर भी अपना नाम बदल दिया था।

यह भी पढ़ें: Birthday Special: पिता संग लिपलॉक, शराब से पहुंची मौत की कगार तक, अनोखा है सफर

bollywood_manoj_muntashir_birthday.jpg

जब गानें से टूटी शादी (Indian lyricist and poet)


जब नाम बदला तो परिवार में मातम छा गया। घर वालों ने जल्दबाजी में मेरी शादी करवा दी। लेकिन दो महीने बाद ही शादी टूट गई। शाद से कुछ दिन पहले लड़की का भाई मुझसे मिलने आया और उसने मुझसे पूछा कि आप शादी के बाद क्या करोगे, मैंने कहा में गीत लिखूंगा और उसी में अपना करियर बनाउंगा। फिर लड़की का भाई ये सुनकर चला गया और फिर मेरी शादी टूट गई।

मनोज मुंतशिर ने बॉलीवुड के फेमस गानों जैसे- 'तेरी मिट्टी में मिल जावां', 'तेरी गलियां', 'कौन तुझे यूं प्यार करेगा' को लिखा है। वहीं, फिल्म 'आदिपुरुष' के डायलॉग्स भी मनोज मुंतशिर ने ही लिखे थे जिनपर पूरे देश में बवाल छीड़ गया था। पूरे देश में कवि को बायकॉट करने की मांग उठी थी फिर रिलीज के बाद दुबारा फिल्म के डायलॉग बदले गए।

यह भी पढ़ें: Birthday Special: एक मिनट 100 लिपलॉक का रिकॉर्ड, इमरान हाशमी को दी टक्कर, जानें कौन है वो एक्ट्रेस



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/7TG1FQd