Friday, February 16, 2024

शादी की पहली एनिवर्सरी पर स्वरा भास्कर ने शेयर की अपनी अनकही लव स्टोरी, ‘बोली- धर्म के खिलाफ…’

स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने कोर्ट मैरिज की सालगिरह पर पति फहाद अहमद (Fahad Ahmad) के साथ तस्वीरें शेयर की। इसके साथ उन्होंने काफी लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है। स्वरा ने अपने कैप्शन की शुरुआत हॉलीवुड के मशहूर सिंगर एल्विस प्रेसली के गाने Can't Help Falling In Love की लाइन से की। उन्होंने लिखा, ''Wise men say, only fools rush in.” आइये आपको बताते हैं स्वरा भास्कर ने क्या कहा:

स्वरा भास्कर ने सोशल मीडिया पर शेयर की पोस्ट


'बुद्धिमान लोग कहते हैं, केवल मूर्ख ही जल्दबाजी करते हैं...' फहाद और मैंने शादी में जल्दबाजी जरूर की, लेकिन हम तीन साल पहले से दोस्त थे। यह एक ऐसा प्यार था जिसे हम दोनों में से किसी ने भी खिलते हुए नहीं देखा, शायद इसलिए कि हमारे बीच बहुत सारे मतभेद थे। हिंदू-मुसलमान ही सबसे ज्यादा था। एक बड़े शहर की लड़की, जातीय रूप से अंग्रेजी बोलने वाले परिवार से और एक छोटे शहर का लड़का, जो पश्चिमी यूपी परिवार से है जो उर्दू और हिंदुस्तानी बोलता है। मैं हिंदी फिल्मों की अभिनेत्री हूं, वह एक रिसर्च स्कॉलर, एक्टिविस्ट और राजनेता हैं।

कैसे मिली थी फहाद से स्वरा?


हम दिसंबर 2019 में सीएए-एनआरसी विरोध प्रदर्शन में मिले थे और एक साथ विरोध प्रदर्शन भी किया था। धीरे-धीरे हम करीबी विश्वासपात्र बन गये। मैं फहाद के साथ सुरक्षित महसूस करती थी और हमेशा उससे मिलती थी। उन्होंने कहा कि वह फैसले के डर के बिना मुझसे किसी भी बारे में बात कर सकते हैं। महीनों की रात भर की बातचीत के बाद, मैंने फहद से पूछा कि आगे क्या है। उन्होंने कहा कि भले ही हम दोनों एक-दूसरे से बहुत अलग थे, फिर भी हम बहुत एक-दूसरे के अनुकूल थे, वह मुझसे बहुत प्यार करते थे और अगर मैं उनके 'सेटल' होने के लिए 2-3 साल इंतजार कर लूं तो हम शादी कर सकते हैं।


इसके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने लिखा, 'मैंने हमेशा सोचा था कि लोग क्या कहेंगे की मानसिकता से परे चला गया हूं, लेकिन मुझे चिंता हो रही थी कि परिवार, दोस्त, फिल्मी परिचित कैसे प्रतिक्रिया देंगे। फवाद मेरे अनकहे डर को पढ़ सकता था और हमने उन पर काम किया।'

यह भी पढ़ें: वॉर 2 में धमाकेदार होगा एक्शन, ऋतिक रोशन और जूनियर एनटीआर में होगी जंग

फैमिली परेशान थी हम प्यार पर कायम रहे


हमारे परिवार चिंतित थे, लेकिन हम अपने प्यार पर कायम रहे। हमारे हैरान माता-पिता ने हमारे बड़े फैसले को स्वीकार कर लिया, हालांकि झिझकते हुए और चिंता करने के बाद। जब वे हमसे मिले, तो मुझे लगता है कि उन्हें आश्वस्त महसूस हुआ। इसके बाद आज से एक साल पहले एसएमए के तहत हमारी शादी हुई थी। उचित ही, संविधान को संरक्षित करने के विरोध में शुरू हुआ रिश्ता संवैधानिक प्रावधानों के तहत संपन्न हुआ। देखिये ये वीडियो:



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ILx9gs