Saturday, February 24, 2024

FD में इन्वेस्ट कर पाएं अच्छा लाभ, इन बैंकों में वरिष्ठ नागरिकों को मिलता है अधिक ब्याज

भविष्य के लिए सुरक्षित निवेश चुनना सबसे अच्छा होता है। यही कारण है कि कई वरिष्ठ नागरिक अपना पैसा बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) जैसे स्थिर विकल्पों में लगाना पसंद करते हैं। फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) कर आप भी अच्छा लाभ उठा सकते हैं। कई बैंक वरिष्ठ नागरिकों को FD पर सामान्य निवेशकों की तुलना में ज्यादा ब्याज दर देते हैं। इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) सामान्य नागरिकों को 7 दिनों से 10 साल के बीच की जमा अवधि के लिए 4 ले 9% तक का ब्याज प्रदान करता है। 444 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर यह बैंक 9% ब्याज देता है, लेकिन अगर कोई वरिष्ठ नागरिक इस स्कीम में निवेश (invest) करता है तो बैंक उन्हें 0.50 प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज देगा।

ये बैंक प्रदान करती हैं अधिक ब्याज

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank) वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिनों से 10 साल के बीच की अवधि के लिए 3.60-9.21 फीसदी ब्याज प्रदान करती है। वहीं 750 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 9.21% ब्याज मिलता है। जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) वरिष्ठ नागरिकों को 365 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 9 प्रतिशत ब्याज दर देता है। यह बैंक 7 दिनों से 10 साल के बीच की अवधि के लिए 3.50-9 फीसदी तक का ब्याज प्रदान करता है।

यहां भी उठा सकते हैं अधिक ब्याज का लाभ

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank Limited) वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिनों से 10 साल के बीच की अवधि के लिए 4.50% से 9.10% तक ब्याज देती है। साथ ही 2 साल, 2 दिन में मैच्योर होने वाली FD पर 9.10% का उच्चतम ब्याज (Interest) प्रदान करती है। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) वरिष्ठ नागरिकों को 1,001 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 9 फीसदी ब्याज प्रदान करती है। 7 दिनों से 10 साल के बीच की वाली अवधि के लिए बैंक 4.50-9.50 फीसदी ब्याज देती है।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में होगी 4% बढ़ोतरी, इतनी बढ़ेगी सैलरी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/AqRW5Yh